होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

China में बाढ़ का कहर, पिछले एक सप्ताह में 20 की मौत 60 से अधिक लापता

China में बाढ़ का कहर, पिछले एक सप्ताह में 20 की मौत 60 से अधिक लापता

 

China Flood: उत्तरी और दक्षिण-पश्चिमी चीन में इस समय बाढ़ आने के कारण हालत खराब है। जिसके चलते अभी तक लगभग 20 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है और कई लोग लापता हैं। पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश के कारण यहां बाढ़ आई है, यही नहीं एक दिन पहले पुल ढहने से भी 12 लोगों की मौत हो गई थी। 

China में बाढ़ का कहर

चीन में अचानक बाढ़ आने से स्थिति गंभीर हो गई है। बाढ़ से 20 लोगों की मौत की खबर आ रही है। वहीं दर्जनों लोग लापता हो गए हैं। वहीं बीते रोज बाढ़ के कारण एक पुल भी ढह गया था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वह पुल के पास पहुंच गया था, लेकिन अन्य वाहन चालकों के चिल्लाने की आवाज आई वे मुझे ब्रेक लगाने और कार रोकने के लिए कह रहे थे। उपनाम मेंग ने बताया कि मेरे सामने एक ट्रक नहीं रुका और पानी में गिर गया। 

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने लापता लोगों को ढूंढने के लिए बचाव और राहत प्रयास करने का आग्रह किया है। इसी बीच दक्षिण-पश्चिमी सिचुआन प्रांत के याआन कस्बे में रातभर भयंकर तूफान के कारण आई बाढ़ के बाद शनिवार को 30 से अधिक लोग लापता बताए हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार शाम तक आठ शव बरामद कर लिए गए थे, जबकि चार लोगों को बिना गंभीर चोट के बचा लिया गया।
 


संबंधित समाचार