होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

World News: फिलीपींस मे आया 7.4 तीव्रता का भूंकप, सुनामी का अलर्ट

World News: फिलीपींस मे आया 7.4 तीव्रता का भूंकप, सुनामी का अलर्ट

 

फिलीपींस ने रविवार को देश के दक्षिण में आए 7.4 तीव्रता के भूकंप के बाद अब लहरें कम हो गईं है। मिंडानाओ क्षेत्र में भूकंप से फिलहाल किसी के हताहत होने या गंभीर क्षति की कोई प्रारंभिक जानकारी नहीं है, हालांकि कुछ निवासियों ने क्षेत्र में इमारतों को नुकसान होने की सूचना मिली है।

बता दें कि 500 से अधिक झटके दर्ज किए गए, और फिलीपींस के ज्वालामुखी विज्ञान और भूकंप विज्ञान संस्थान (फिवोलक्स) ने सावधानी बरतने का आग्रह किया क्योंकि लोगों ने सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू कर दिया।फिवोल्क्स ने एक बयान में कहा, "इस भूकंप से जुड़ा सुनामी का खतरा अब काफी हद तक फिलीपींस से गुजर चुका है।" लेकिन खतरे वाले समुदायों के लोगों को स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों पर ध्यान देने की सलाह दी।

यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, सबसे बड़ा झटका 6.5 तीव्रता का था। फिलीपींस में भूकंप आम हैं, जो "रिंग ऑफ फायर" पर स्थित है, जो प्रशांत महासागर के चारों ओर घूमने वाले ज्वालामुखियों की एक बेल्ट है जो भूकंपीय गतिविधि के लिए प्रवण है। भूकंप के केंद्र से 30 किमी (20 मील) दूर हिनाटुआन प्रांत में अधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में कई निवासियों को एक निकासी केंद्र में देखा गया।
 


संबंधित समाचार