होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

World Cup: ICC रैंकिंग में बाबर को पछाड़कर शुभमन गिल पहुंचे टॉप पर, सिराज बने नंबर-1 गेंदबाज

World Cup: ICC रैंकिंग में बाबर को पछाड़कर शुभमन गिल पहुंचे टॉप पर, सिराज बने नंबर-1 गेंदबाज

 

विश्वकप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है। ऐसे में मौजूदा विश्वकप में ही नहीं भारतीय टीम ने ICC की रैंकिंग में भी अपना परचम लहराया हुआ है। बता दें कि भारतीय टीम ने ICC की ओर से जारी नई रैंकिंग में बाजी मारी है। भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (वनडे, टेस्ट, T20) में नंबर एक पर काबिज हो गई है। और वहीं प्लेयर रैंकिंग की बात करें तो भारतीय टीम ने अपना लौहा सभी टीमों को मनवाया है। वनडे में मौजूदा बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल टॉप पर काबिज हो गए है उन्होंने बाबर आजम को पछाड़कर नंबर एक की पोजीशन हासिल की है। विराट कोहली नंबर 4 और रोहित शर्मा 6 की पोजीशन पर काबिज हैं।

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में मोहम्मद सिराज शीर्ष पर आ गए हैं। तो वहीं कुलदीप यादव नंबर 4 पर काबिज हो गए हैं। विश्वकप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है। ऐसे में ICC  की रैंकिंग से भारतीय टीम के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा।

बता दें इस विश्वकप में भारतीय टीम को विश्वकप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम ने खेले गए सभी 8 मुकाबलों मे शानदार तरीके से जीत अर्जीत की है। और अंकतालिका में सबसे ऊपर बनी हुई है।
 


संबंधित समाचार