होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

World Cup: कल श्रीलंका से मैच में Time Out विवाद के बाद, आज शाकिब विश्वकप से बाहर

World Cup: कल श्रीलंका से मैच में Time Out विवाद के बाद, आज शाकिब विश्वकप से बाहर

 

भारत में जारी क्रिकेट विश्व कप (World Cup)  से जुड़ी खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश (Bangla Desh) के कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब (Shakib)अल हसन को अंगूठे में चोट के कारण मौजूदा विश्व कप से बाहर हो गए हैं। मैच के दौरान उन्हें यह चोट लगी थी। मैच के बाद एक्स-रे कराने पर फ्रैक्चर (Fracture) की पुष्टी हुई।

जिसके चलते वह आस्ट्रेलिया (Austraila) के खिलाफ 11 नवंबर को होने वाले मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे। बता दें कि कल श्रीलंका (Sri Lanka) से हुए मुकाबले में शाकिब (Shakib) ने शानदार अंदाज में 65 गेंदों में 82 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने कुल 12 चौके और 3 छक्के लगाए। जिसकी बदौलत उनकी टीम अंकतालिका (Points Table) में 6वे स्थान पर आ गई है।

मैथ्यूज को विवादित तरीके से किया आउट

बता दें कि कल हुए मैच के दौरान बल्लेबाजी करने आए मैथ्यूज (Angelo Mathews) गलती से ठीक हेलमेट पहनकर नहीं आए थे। जैसे ही उन्होंने पवेलियन की ओर दूसरे हेलमेट के लिए इशारा किया ही था, तभी बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायर से टाइम आउट की अपील की और मैदान पर मौजूद अंपायर ने उन्हें टाइम आउट करार दिया। इसके बाद क्रिकेट के इतिहास में वह ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जो बिना कोई बॉल खेले टाइम आउट हो गए हैं। आउट करार दिए जाने के बाद मैथ्यूज काफी गुस्से में और निराश नजर आये।

ICC के नियम 40.1.1 के तहत जब भी कोई बल्लेबाज आउट होता है तो ठीक उसके बाद बल्लेबाजी करने आये बल्लेबाज को अगली बॉल तीन मिनट के अंतराल में खेलनी होगी अन्यथा मैदान पर मौजूद अंपायर उस खिलाड़ी को टाइम आउट करार दे सकता है।
 


संबंधित समाचार