होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली महिला कोच सस्पेंड

हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली महिला कोच सस्पेंड

 

Haryana:हरियाणा सरकार के खेल मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कोच को सस्पेंड कर दिया गया है। महिला कोच ने बताया है कि उनके निलंबन का यह आदेश 11 अगस्त 2023 को जारी किया गया है लेकिन यह आदेश उन तक सोमवार को पहुंचा। बता दें कि महिला कोच के आरोपों के बाद ही मंत्री पर FIR दर्ज कर दिया गया था। हालांकि महिला कोच का कहना है कि उन पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था कि वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल को इस मामले में ना घसीटें।

वहीं संदीप सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोप को पूरी तरह से झूठा और निराधार बताया था। इसी मामले में जब चंडीगढ़ पुलिस ने संदीप के पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की मांग की थी तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। उनके वकील का कहना है कि इससे केवल जांच में देरी करने और संदीप सिंह को परेशान करने के लिए है।

बता दें कि महिला कोच के निलंबन का आदेश हरियाणा के खेल निदेशक यशेंद्र सिंह की ओर से जारी किया गया है। जिस पर महिला कोच का कहना है कि उन्हें बिना किसी चेतावनी के ही सस्पेंड कर दिया गया है। उनका कहना है कि अधिकारियों के आदेश में कोई संतोषजनक कारण भी नहीं बताया है।

आपको पता हो कि ,महिला कोच ने संदीप सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे कि उन्होंने शांत रहने और कोऑपरेट करने को कहा था और यौन उत्पीड़न किया था।

7 महीने बाद भी दायर नहीं हुई चार्जशीट
जूनियर महिला कोच ने बताया कि खेल विभाग के अधिकारियों ने पिछले 4 महीने से स्टेडियम में कोचिंग देने से उन्हें रोक दिया है जिससे उनका करियर बर्बाद हो गया है।महिला कोच ने पिछले साल 26 दिसंबर को केस दर्ज कराया था. इस विवाद के बाद संदीप सिंह के खेल मंत्रालय ले लिया गया था। हालांकि, अभी तक सात महीने बाद भी चंडीगढ़ पुलिस ने चार्जशीट दायर नहीं की है। 


संबंधित समाचार