होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2025 से पहले MS Dhoni लेंगे संन्यास? ऋषभ पंत के CSK में शामिल होने की उम्मीद

IPL 2025 से पहले MS Dhoni लेंगे संन्यास? ऋषभ पंत के CSK में शामिल होने की उम्मीद

 

IPL 2025: पिछले दो दिनों से भारतीय क्रिकेट में कप्तानी की चर्चा जोरों पर है। पहले हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को भारत का नया टी20 कप्तान घोषित किया गया। अब सुनने में आ रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स अपने कप्तान ऋषभ पंत से नाखुश है और आगामी आईपीएल 2025 सीजन के लिए उन्हें रिटेन नहीं करना चाहता है।

हालांकि, सौरव गांगुली, जो रिकी पोंटिंग के जाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के नए मुख्य कोच बनने वाले हैं, पंत को जाने देने के लिए बहुत उत्सुक नहीं हैं। लेकिन, अगर वह जाते हैं, तो विकेटकीपर बल्लेबाज के चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल होने की उम्मीद बताई जा रही है। चेन्नई में शामिल होने की खबर दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने से कहीं ज़्यादा दिलचस्प है।

ऋषभ पंत, एमएस धोनी के लिए एकदम सही विकल्प

क्यों? क्योंकि CSK में एक जीवित दिग्गज खिलाड़ी है जो एमएस धोनी के रूप में विकेटकीपर भी है। पूर्व भारतीय कप्तान 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत से ही इस फ्रैंचाइज़ से जुड़े हुए हैं, और कोई यह तर्क दे सकता है कि CSK के इतने बड़े प्रशंसक होने का कारण सीधे तौर पर उन्हें ही माना जा सकता है।

हालांकि, धोनी अब युवा नहीं रहे। पिछले कुछ सालों से वे शारीरिक रूप से संघर्ष कर रहे हैं और आईपीएल 2024 में वे पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ 73 गेंदें ही खेल पाए थे। उनकी विकेटकीपिंग, जिसके लिए उन्हें बहुत प्रशंसा मिली है, भी अच्छी नहीं रही। उन्होंने कप्तानी भी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी और अगर वे और CSK प्रबंधन उनके प्रतिस्थापन की तलाश कर रहे हैं तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।


संबंधित समाचार