होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Hardik Pandya से क्यों छिनी टीम इंडिया की कप्तानी? Ajit Agarkar ने कर दिया खुलासा

Hardik Pandya से क्यों छिनी टीम इंडिया की कप्तानी? Ajit Agarkar ने कर दिया खुलासा

 

IND vs SL Series: हाल के दिनों में सबसे बड़ी सुर्खियों में से एक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 कप्तान के रूप में चयन है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाने का फैसला किया गया था, लेकिन हाल ही में आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीसीसीआई चयन समिति के प्रमुख अजीत अगरकर पांड्या की कप्तानी से सहमत नहीं थे। गुजरात टाइटन्स के साथ सफलता के बावजूद, मुंबई इंडियंस के साथ अपने हालिया कार्यकाल के साथ हार्दिक की नेतृत्व क्षमता सवालों के घेरे में आ गई है।

हाल ही में संपन्न हुए ICC T20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा के साथ डिप्टी की भूमिका निभाई थी। लेकिन रोहित के रिटायर होने के बाद यह माना जा रहा था कि पांड्या टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। लेकिन अजीत अगरकर और गौतम गंभीर दोनों ही पांड्या की नेतृत्व क्षमता से खुश नहीं थे। इसके बजाय वे सूर्यकुमार से खुश थे। रिपोर्ट्स का मानना ​​है कि सूर्यकुमार यादव का टीम और ड्रेसिंग रूम पर प्रभाव हार्दिक पांड्या से बेहतर था।

अगरकर और गंभीर पंड्या से सहमत नहीं

हालिया रिपोर्टों के अनुसार अगरकर और गंभीर की जोड़ी का मानना ​​है कि पंड्या में अभी भी टीम में जगह बनाने की क्षमता नहीं है। पंड्या ने आईपीएल 2022 और 2023 में गुजरात टाइटन्स के कप्तान के रूप में काम किया, जहां वह दोनों मौकों पर फाइनल में पहुंचे। हार्दिक ने 2022 में खिताब जीता और 2023 में एमएस धोनी की सीएसके से हार गए।

लेकिन 2024 में, चीजें बदल गईं जब वह कप्तान के रूप में मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए। हार्दिक की कप्तानी क्षमताओं के कारण MI को मुश्किल समय का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, हार्दिक व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए IND बनाम SL ODI सीरीज से ब्रेक चाहते थे। अब, जैसा कि स्थिति है, युवा शुभमन गिल वनडे और टी20 दोनों में उप-कप्तान हैं। और इस प्रकार यह देखना बाकी है कि क्या पंड्या निकट भविष्य में कप्तान होंगे या नहीं।


संबंधित समाचार