होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कौन संभालेगा IND vs SL T20 सीरीज में भारत की कमान? सामने आया कप्तान का नाम

कौन संभालेगा IND vs SL T20 सीरीज में भारत की कमान? सामने आया कप्तान का नाम

 

IND vs SL T20 Series: भारत बनाम श्रीलंका के बीच 3 मुकाबलों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा आज होगी। जबकि इस सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होने जा रही है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को आगामी श्रीलंका टी20 दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान माना जा रहा है। बता दें कि, सूर्यकुमार रोहित शर्मा की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले महीने कैरेबियाई सरजमीं पर टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में भारत को जीत दिलाने के बाद विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के साथ टी20 से संन्यास ले लिया था।

सूर्यकुमार यादव पहले भी संभाल चुके हैं भारत की कमान 

इस बीच, सूर्यकुमार पहले घरेलू सर्किट में मुंबई की कप्तानी कर चुके हैं। हाल ही में, उन्होंने पिछले नवंबर में ऑस्ट्रेलिया पर टी20आई सीरीज में भारत को 4-1 से सीरीज जीत दिलाई, उसके बाद दक्षिण अफ्रिका में 1-1 से सीरीज बराबर की। सूर्यकुमार इस फॉर्मेट में पहली पसंद वाली भारतीय एकादश में पहले नामों में से एक हैं।

गौतम गंभीर का कोच के रूप में पहला दौरा 

श्रीलंका में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नए कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में भारत का पहला दौरा होगा, जो टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। इसे अगले टी20 विश्व कप की तैयारी की दिशा में पहला कदम भी माना जा रहा है, जिसकी भारत 2026 में सह-मेजबानी करने वाला है।


संबंधित समाचार