होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Rohit Sharma के बाद भारत का अगला ऑल-फॉर्मेट कप्तान कौन होगा?

Rohit Sharma के बाद भारत का अगला ऑल-फॉर्मेट कप्तान कौन होगा?

 

Who Will Next Captain India: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता। खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 से संन्यास ले लिया। हालांकि, रोहित अभी भी वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान हैं। रोहित ने कहा है कि वह और खेलना चाहते हैं, लेकिन अपनी उम्र को देखते हुए रोहित अपने क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। अब सवाल उठता है कि रोहित शर्मा के बाद भारत का अगला ऑल-फॉर्मेट कप्तान कौन होगा? आइए टीम इंडिया के लिए 3 प्रमुख विकल्पों पर नजर डालते हैं।

रोहित शर्मा के बाद कौन बनेगा भारतीय टीम का कप्तान?

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव पहले ही टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा की जगह कप्तान बन चुके हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह वनडे फॉर्मेट में भी कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि, सूर्या को टेस्ट फॉर्मेट में भी खुद को स्थापित करने की जरूरत है।

केएल राहुल

भारतीय चयन समिति के पास अगला विकल्प केएल राहुल हैं। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज कभी टीम के उप-कप्तान थे। आईपीएल में, उन्होंने पंजाब किंग्स की कप्तानी की और वर्तमान में वे लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं। कप्तान के रूप में खेलते हुए राहुल ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी निरंतरता का स्तर शीर्ष पर है, जो उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी की भूमिका के लिए प्रमुख दावेदार बनाता है।

जसप्रीत बुमराह

राहुल और सूर्या की तरह, जसप्रीत बुमराह ने भी टीम इंडिया का नेतृत्व किया है। दबाव की परिस्थितियों में शांत रहने की उनकी क्षमता उन्हें टीम का नेतृत्व करने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार बनाती है। बुमराह टीम के उप-कप्तान भी थे, लेकिन हाल ही में उन्हें पद से हटा दिया गया क्योंकि उन्हें आगामी IND vs BAN टेस्ट सीरीज़ के लिए आराम दिया गया है। फिर भी, बुमराह में बहुत क्रिकेट बचा है और वह निश्चित रूप से टीम इंडिया को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें- सुक्खू सरकार का फेलियर, तनाव और नशीली दवाओं का बढ़ा खतरा


संबंधित समाचार