होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कौन हैं टोनी विंसीक्वेरा? जो हैं सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के CIO

कौन हैं टोनी विंसीक्वेरा? जो हैं सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के CIO

 

Who is Tony Vinciquerra: सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट (SPE) ने एक बड़े नेतृत्व परिवर्तन की घोषणा की है, जिसमें रवि आहूजा, जो वर्तमान में ग्लोबल टेलीविज़न स्टूडियो के अध्यक्ष और SPE के अध्यक्ष और सीओओ हैं, को सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में पदोन्नत किया गया है।

यह परिवर्तन 2 जनवरी 2025 को प्रभावी होगा, क्योंकि आहूजा टोनी विंसीक्वेरा की जगह लेंगे, जिन्होंने सीईओ के पद से हटने का फैसला किया है। हालांकि, विंसीक्वेरा दिसंबर 2025 के अंत तक सलाहकार भूमिका में गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे।

टोनी विंसीक्वेरा कौन हैं? 

टोनी विंसीक्वेरा जून 2017 में सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट में शामिल हुए और कंपनी को महत्वपूर्ण परिवर्तन के दौर से गुज़ारा। उनके कार्यकाल के दौरान, SPE ने लगातार पाँच वर्षों तक लाभ में वृद्धि देखी। यह सफलता एक मजबूत फिल्म स्लेट, एक पुनर्जीवित टेलीविजन व्यवसाय और रणनीतिक विलय और अधिग्रहणों द्वारा संचालित थी, जिसमें 2021 में एनीमे स्ट्रीमिंग कंपनी क्रंचरोल का उल्लेखनीय अधिग्रहण भी शामिल है।

विंसिक्वेरा के नेतृत्व में, SPE ने अपने अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय केबल नेटवर्क को बेचने और सामान्य मनोरंजन स्ट्रीमिंग सेवा शुरू न करने जैसे महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए। इन कदमों ने मीडिया और मनोरंजन उद्योग में तेजी से हो रहे बदलावों के बीच SPE को लाभदायक बने रहने में मदद की।

सोनी ग्रुप कॉरपोरेशन के अध्यक्ष और सीईओ केनिचिरो योशिदा ने SPE में विंसिक्वेरा के योगदान की प्रशंसा की और कहा कि "पिछले 10 वर्षों में SPE में असाधारण बदलाव टोनी के मनोरंजन क्षेत्र में गहन अनुभव और विशेषज्ञता के बिना संभव नहीं होता।"

यह भी पढ़ें- Lucknow: एक व्यक्ति ने COD के जरिए मंगवाए महंगे स्मार्टफोन, की डिलीवरी एजेंट की हत्या


संबंधित समाचार