होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana में कब और कहां होगा शपथ ग्रहण समारोह? सामने आई तारीख

Haryana में कब और कहां होगा शपथ ग्रहण समारोह? सामने आई तारीख

 

Haryana Swearing-in Ceremony: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 15 अक्टूबर को होने जा रहा है। वहीं नायब सैनी के ही दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। जिसके लिए कार्यक्रम का आयोजन पंचकूला के सेक्टर 5 में स्थित परेड ग्राउंड में किया जाएगा। इस बड़े कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहीं सड़कों की मरम्मत भी जारी है। साथ ही स्टेडियम में पेंट का काम भी जारी है।

12 अक्टूबर को होना था शपथ ग्रहण समारोह

सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अमित शाह और राजनाथ समेत कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। समारोह की तैयारियों के लिए पंचकूला के DC की अगुआई में कमेटी बना दी गई है। इससे पहले यह शपथ ग्रहण समारोह 12 अक्टूबर को होने वाला था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के देश से बाहर होने के चलते कार्यक्रम को टाल दिया गया।

भाजपा बहुमत में है हालांकि तीन निर्दलीय विधायकों सावित्री जिंदल, देवेंद्र कादियान और राजेश जून ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है। पार्टी के पक्ष में अब 51 सदस्य होंगे। सरकार को समर्थन की घोषणा करने वाले तीन निर्दलीय विधायकों में से एक को मंत्री बनाया जा सकता है।

नए चेहरों को मिल सकता है मौका 

नई सरकार में नए चेहरों को माैका दिया जा सकता है। दिवंगत बंसीलाल की पौत्री श्रुति चौधरी का मंत्रिमंडल में शामिल होना तय माना जा रहा है। पिछली सैनी सरकार के दस में से आठ मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष चुनाव हार गए हैं। 
 

यह भी पढ़ें- Haryana Weather Update: हरियाणा में बदला मौसम, जानें आगे कैसा रहेगा तापमान


संबंधित समाचार