होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

WATCH: Virat Kohli ने कानपुर होटल स्टाफ से हाथ मिलाने से किया इनकार

WATCH: Virat Kohli ने कानपुर होटल स्टाफ से हाथ मिलाने से किया इनकार

 

IND vs BAN 2nd Test: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का कानपुर के होटल में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया, जहां भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए ठहरी हुई है। अपने सामान्य मिलनसार स्वभाव के बावजूद, कोहली को स्वागत की भारी प्रकृति के कारण होटल के एक कर्मचारी से हाथ मिलाने से अजीब तरह से मना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने गर्मजोशी से "धन्यवाद" कहकर अपना आभार व्यक्त करना सुनिश्चित किया।

होटल में प्रवेश करते ही कोहली का स्वागत होटल के कर्मचारियों और उनके स्वागत के लिए उत्सुक प्रशंसकों सहित बड़ी भीड़ ने किया। फूल, उपहार और पारंपरिक तिलक प्राप्त करने के अलावा, क्रिकेट आइकन को आशीर्वाद के प्रतीकात्मक उपहार के रूप में रुद्राक्ष दिया गया। जबकि कोहली अपने धैर्य और प्रशंसकों के साथ बातचीत करने की इच्छा के लिए जाने जाते हैं, लेकिन स्थिति थोड़ी अव्यवस्थित हो गई क्योंकि उनसे मिलने के लिए उत्सुक लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

एक हाथ में गुलदस्ता और दूसरे हाथ में अपना निजी सामान लिए कोहली ने विनम्रतापूर्वक गर्मजोशी भरे हाव-भाव को स्वीकार किया, लेकिन होटल के एक कर्मचारी से हाथ मिलाने में असमर्थ रहे। एक अजीब मुस्कान के साथ कोहली ने समझाया, "सर, मेरे पास केवल दो ही हाथ हैं" और इसके बजाय एक विनम्र 'धन्यवाद' कहकर हाथ मिलाने से चूक गए।

कोहली अपने साथी ऋषभ पंत और कोच गौतम गंभीर के साथ कानपुर पहुंचे और सीरीज के दूसरे टेस्ट की तैयारियों में जुट गए। चेन्नई में पहले टेस्ट में 6 और 17 रन बनाकर चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन करने वाले कोहली फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे क्योंकि भारत सीरीज में मजबूत प्रदर्शन करना चाहता है।

कोहली ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आखिरी बार 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान खेला था, जहां उन्होंने दो पारियों में केवल 27 रन बनाए थे। अब उनका ध्यान फॉर्म हासिल करने पर है, यह मैच पूर्व भारतीय कप्तान के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर प्रस्तुत करता है क्योंकि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के अभियान सहित व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर की तैयारी जारी रखते हैं।

कोहली, जो इस साल की शुरुआत में अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से चूकने के बाद भारतीय टीम में वापस लौटे थे, 2024 के आईपीएल सीजन के दौरान शानदार फॉर्म में हैं। 740 से अधिक रन बनाकर, उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक मजबूत फिनिश तक पहुँचाने में मदद की और फाइनल में मैच जीतने वाली पारी खेलकर भारत की टी20 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जैसा कि भारत का व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम जारी है, कोहली भविष्य की सफलता की उनकी यात्रा में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बने हुए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू हो रहा है, जिसमें कोहली महत्वपूर्ण योगदान देने और भारत को एक और सीरीज जीत दिलाने की उम्मीद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश, गुजरात में युवा बेरोजगारी सबसे कम, केरल कर रहा है संघर्ष