होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा के तीन जिलों में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, आज शाम 7 बजे तक की जाएगी वोटिंग

हरियाणा के तीन जिलों में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, आज शाम 7 बजे तक की जाएगी वोटिंग

 

Haryana Gram Panchayat Election 2023 : हरियाणा के तीन जिलों में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक मतदान किया जाएगा।

अंबाला, जींद और सोनीपत की 5 ग्राम पंचायत के लिए वोटिंग की जा रही है। बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने बीते दिन आजमपुर, चाबरी, भरताना, रोजखेड़ा और ग्राम पंचायत जुआन-1 में आम चुनाव कराने की अधिसूचना जारी की थी। इन तीन जिलों में शाम 6 बजे तक वोटिंग जारी रहेगी। सरपंच पद के लिए EVM से चुनाव कराया जा रहा है, जबकि पंच पद के लिए मतपेटी में पर्ची डालकर किया जाएगा।

चुनाव आयोग की अधिसूचना के मुताबिक, नामांकन पत्र 28 जुलाई से 3 अगस्त तक भरे गए। आज मतदान किया जा रहा है। वोटों की गिनती वोटिंग प्रक्रिया के खत्म होने के तुरंत बाद ही वोटिंग प्रक्रिया की गिनती शुरू हो जाएगी।

इन पंचायतों में हो रही है वोटिंग

अंबाला के नारायणगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत आजमपुर के लिए मतदान किया जा रहा है। जींद जिले में आने वाली ग्राम पंचायत चाबरी, पिल्लूखेड़ा ब्लॉक की ग्राम पंचायत भरताना, उचाना ब्लॉक की ग्राम पंचायत रोजखेड़ा और सोनीपत की ग्राम पंचायत जुआन-1 के लिए आज सुबह 7 बजे से वोटिंग की जा रही है।


संबंधित समाचार