होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वानखेड़े स्टेडियम में विराट ने रोहित शर्मा को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- पिछले 15 साल में मैंने...

वानखेड़े स्टेडियम में विराट ने रोहित शर्मा को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- पिछले 15 साल में मैंने...

 

Victory Parade for Team India: टी 20 विश्व कप की विजेता टीम इंडिया ने गुरुवार को (4 जुलाई) को वतन वापसी है, जिसका खासा जश्न मुंबाई के मरीन ड्राइव पर देखने को मिला। टीम इंडिया ने ओपन बस पर चढ़कर लाखों लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। वह नजारा देखने लायक था हजारों की संख्या में फैंस की मौजूदगी ने ये जाहिर कर दिया थी आज भी वह क्रिकेट के कितने बड़े दिवाने हैं। 

मरीन ड्राइव से ओपन बस ने रात करीब 9 बजे एंट्री की, इस दौरान स्टेडियम में हजारों की संख्या में प्रशंसक मौजूद थे।स्टेडिय में टी-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया का सम्मान राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ट्रॉफी देश को समर्पित की और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि वह इस प्यार को मिस करेंगे। स्टेडियम में BCCI ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की। इस दौरान सभी खिलाड़ी भावुक नजर आए।

विराट ने रोहित शर्मा के लिए कहीं ये बड़ी बात

जब खिलाड़ियों का सम्मान समारोह चल रहा था तो इस दौरान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के लिए कहा कि- ‘‘15 साल में यह पहली बार है जब मैंने रोहित को इतना भावुक होते देखा है। जब हम (केनसिंग्टन ओवल में) सीढ़ियां चढ़ रहे थे तो वह रो रहे थे और मैं भी रो रहा था''।

मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक विजय जुलूस

भारतीय टीम के खिलाड़ी मरीन ड्राइव से ट्रॉफी के साथ खुली बस में चढ़े और विजय जुलूस में हिस्सा लिया जो मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक चला। इस दौरान मुंबई की सड़कों पर लाखों प्रशंसकों का हुजूम देखने मिला। 

देरी से शुरू हुआ जुलूस

मुबंई में विजय जुलूस से पहले भारतीय टीम बारबाडोस से सुबह नई दिल्ली पहुंची थी जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद टीम दोपहर तीन बजे मुंबई के लिए रवाना हो पाई। वहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विजय जुलूस नरीमन प्वाइंट में नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) से शाम पांच बजे शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम में शाम सात बजे समाप्त होना था, लेकिन रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम नई दिल्ली से देर से यहां पहुंची, जिससे परेड सात बजकर 30 मिनट के बाद ही शुरू हुई जो रात के 9 बजे तक चली। विजय जुलूस के दौरान भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमी दिखाई दिए। यह दूरी आमतौर पर जल्द ही तय हो जाती है, लेकिन इसमें एक घंटे से ज्यादा समय लिया।

गोरतलब है कि भारतीय टीम ने 29 जून को बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल, ब्रिजटाउन के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में 7 रन से जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम किया था। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कुछ अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिन से यहां फंसे हुए थे। 


 


संबंधित समाचार