होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haldwani में अवैध मदरसे को तोड़ने पर भड़की हिंसा, 3 लोगों की मौत और 300 से अधिक घायल, लगा कर्फ्यू

Haldwani में अवैध मदरसे को तोड़ने पर भड़की हिंसा, 3 लोगों की मौत और 300 से अधिक घायल, लगा कर्फ्यू

 

 

Haldwani Violence: गुरूवार को उत्तराखंड के हल्द्वानी मे अवैध मस्जिद को तोड़ने की कार्रवाई के दौरान भड़की हिंसा ने अब रौद्र रूप धारण कर लिया है। इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा और पूरे शहर में आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया। भारी हिंसा के बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। इसके साथ ही दंगा करने वाले उपद्रवियों को गोली मारने तक के आदेश जारी कर दिए गए है।

बता दें कि हल्द्वानी के वनभूल के मलिक का बगीचा इलाके में हुए अवैध अतिक्रमण पर बीते दिन कोर्ट के आदेशों के बाद नगर निगम की टीम इलाके अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने गई थी। जहां नगर निगम की टीम ने इस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले घरों को ध्वस्त कर दिया था। वहीं, जब नगर निगम की टीम अतिक्रमण के तहत नमाज स्थल और मदरसे पर भारी पुलिस बल के साथ कार्रवाई करने गई तो टीम पर उपद्रवियों द्वारा टीम पर पथराव किया गया।

इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने बढ़ते हुए तनाव और हिंसा को कम करने के लिए लाठी चार्च भी किया गया। जिसके बाद हालात अत्याधिक खराब हो गए। उपद्रवियों ने करीब एक दर्जन वाहनों को आग के हवाले कर दिया और थाने को भी आग के हवाले कर दिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे से 3 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है और 300 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। 

ये भी पढ़ें-  अयोध्या में रोजाना 14 घंटे दर्शन जारी, लेकिन भगवान राम को विश्राम की जरूरत : चंपत राय

 

संबंधित समाचार