होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Vinay Murder Case:एक और नया खुलासा, पुलिस को अंकित के अलावा अन्य व्यक्ति के मिले फिंगर प्रिंट

Vinay Murder Case:एक और नया खुलासा, पुलिस को अंकित के अलावा अन्य व्यक्ति के मिले फिंगर प्रिंट

 

Uttar Pradesh : केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर में भाजपा कार्यकर्ता विनय श्रीवास्तव हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।  पुलिस के मुताबिक विनय श्रीवास्तव की जिस पिस्टल से हत्या हुई है और पर हत्या करने वाले के अलावा एक अन्य व्यक्ति के भी फिंगर प्रिंट मिले हैं। 

बता दें कि ठाकुरगंज के फरीदीपुर इलाके में मंत्री कौशल किशोर के घर पर 31 अगस्त को भाजपा कार्यकर्ता विनय श्रीवास्तव व उसके दोस्त मौजूद थे। एक सितंबर को तड़के विनय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों अंकित वर्मा, अजय रावत और शमीम को गिरफ्तार किया था। 

पुलिस ने घटनास्थल से पिस्टल को बरामद कर जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा था, साथ ही आरोपियों के फिंगर प्रिंट भी लिए गए थे। जांच में  एक फिंगर प्रिंट आरोपी अंकित वर्मा के होने की पुष्टि हुई है, जबकि विनय की हत्या का मुख्य आरोपी अंकित, विकास का रिश्तेदार निकला है। दरअसल आरोपी अंकित वर्मा मंत्री की भाभी की बहन का लड़का है। वह अपने मौसेरे भाई व मंत्री पुत्र विकास के साथ ही अधिकतर रहता था।  बताया जा रहा है कि जुए के विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया था और अंकित वर्मा ने विनय को गोली मारी थी। वहीं जांच में जुटी पुलिस ने 2  सितंबर को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेजा गया। 

फिलहाल पुलिस की जांच जारी है, आखिर अंकित के अलावा पिस्टल पर और किस व्यक्ति के उंगलियों के निशान हैं। पुलिस के मुताबिक फॉरेंसिक टीम द्वारा लिए गए फिंगर प्रिंट में एक और निशान मिला है, जिस पर फिलहाल जांच जारी है।  

विनय हत्याकांड की सीबीआई करें जांच

इस मामले में सियासत जोर पकड़ती नजर आ रही है। बीते दिन सपा के प्रति निधिमंडल ने मृतक के परिवार से मुलाकात कर पीड़ित परिवार के लिए सरकार से मुआवडे की मांग की थी। वहीं कायस्थ महासभा ने पीसी कर पुलिस के खुलासे पर असंतुष्टि जाहिर करते हुए सीबीआई की जांच की मांग उठाई। 

संगठन के अध्यक्ष इंद्रसेन श्रीवास्तव ने कहा कि पीड़ित परिवार को सरकार एक करोड़ रुपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे। 


संबंधित समाचार