होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UttarPradesh News: बलरामपुर में 8 वर्षीय मासूम बच्चे को तेंदुए ने बनाया अपना निवाला

UttarPradesh News: बलरामपुर में 8 वर्षीय मासूम बच्चे को तेंदुए ने बनाया अपना निवाला

 

एक चौंकाने वाली घटना में, उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के बेलवा गांव में एक आठ वर्षीय लड़के विकास को तेंदुए ने मार डाला। वन विभाग ने शुक्रवार को कहा कि तेंदुआ उसे ले गया और उसका शव झाड़ियों में मिला।

घटना गुरुवार शाम की है जब तुलसीपुर तहसील के बेलवा गांव में जगदंबा प्रसाद का बेटा विकास अपने घर के बाहर बैठा था, तभी झाड़ियों में छिपे तेंदुए ने उसे अपने जबड़े में पकड़ लिया और जंगल में भाग गया। एक घंटे बाद ग्रामीणों ने पहाड़ी नाले के पास झाड़ियों से बालक का गला कटा शव बरामद किया।

जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने तेंदुए को पकड़ने के निर्देश दिए और वन विभाग ने इस काम के लिए चार टीमें तैनात कीं।

प्रभागीय वन अधिकारी डॉ सैम मारन एम के अनुसार, तेंदुए की तलाश के लिए वन विभाग की चार टीमों को तैनात किया गया है, जिन्होंने स्थिति का जायजा लेने के लिए घटना स्थल का दौरा किया। पुलिस और एसडीएम को गांव में रहने के निर्देश दिए गए हैं।जिला मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार ने दावा किया कि तेंदुओं पर नज़र रखने के लिए वन विभाग द्वारा दस कैमरे और चार पिंजरे लगाए गए हैं। मदद के लिए बाराबंकी और सिद्धार्थनगर जिले के डीएफओ को बुलाया गया है।

डीएम सिंह के मुताबिक, लड़के के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है और रिपोर्ट मिलते ही उसके परिवार को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

सितंबर में हुई एक अन्य घटना में, उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में सोहागी बरवा वन्यजीव अभयारण्य में एक 45 वर्षीय महिला को तेंदुए ने मार डाला। पीड़िता की पहचान नौतनवा थाना क्षेत्र के सेमरहवा गांव निवासी शारदा राजभर के रूप में की गई।

इस बीच, इस साल सितंबर में हुई एक अन्य घटना में, छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक व्यक्ति और उसके बेटे को घायल करने के बाद ग्रामीणों ने एक तेंदुए को मार डाला। नवागढ़ वन परिक्षेत्र के चिवरी गांव में सुबह 3 से 4 साल की उम्र का एक तेंदुआ एक घर में घुस गया और घर के अंदर मौजूद लोगों पर हमला कर दिया।
 


संबंधित समाचार