होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Uttarakhand Weather News: उत्तराखंड में 14 अगस्त तक लगातार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Uttarakhand Weather News: उत्तराखंड में 14 अगस्त तक लगातार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

 

Uttarakhand Weather News:  उत्तराखंड में मौसम विभाग ने कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज देहरादून, पौड़ी और टिहरी में अत्यंत भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में 14 अगस्त तक लगातार भारी से बहुत भारी बारिश के आसार बना रहे हैं। वहीं, चंपावत, नैनीताल व ऊधमसिंह नगर में बहुत भारी वर्षा का आरेंज अलर्ट है। अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं बीते तीन दिनों से दून के कई इलाकों में लगातार भारी वर्षा हो रही है।

लगातार हो रही बारिश के चलते आम जन-जीवन अस्त- व्यस्त हो गया है। कहीं लैंडस्लाइड तो कहीं पुल टूट रहे हैं। बारिश का यातायात पर भी असर पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो बारिश के साथ तेज आंधी-तूफान भी लोगों को परेशान कर सकता है। मौसम विभाग ने टिहरी, गढ़वाल, देहरादून और पौड़ी जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, चंपावत, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि हरिद्वार, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग ने नदी किनारे रहने वाले लोगों को 15 अगस्त तक सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों और प्रयटकों से अनावश्यक यात्रा से बचने का अनुरोध किया है। वहीं NDRF और जिला प्रशासन को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं।


संबंधित समाचार