होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Uttarakhand Weather:उत्तराखंड के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 27 अगस्त के बाद राहत, स्कूल बंद

Uttarakhand Weather:उत्तराखंड के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 27 अगस्त के बाद राहत, स्कूल बंद

 

Uttarakhand Weather Updates:पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश से परेशान लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि 27 अगस्त के बाद उत्तराखंड में बारिश से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है। लेकिन उससे पहले 27 अगस्त तक उत्तराखंड में बारिश का कम्र जारी रहेगा। वहीं आज यानी गुरुवार उत्तराखंड के 8 जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं। इसकी जानकारी मौसम विभाग ने देते हुए कहा कि देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर और बागेश्वर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। इन जिलों में कहीं-कहीं बहुत भारी वर्षा हो सकती है। 

मौसम विभाग ने आगे ये भी बताया कि 25, 26 और 27 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश जनपदों में तेज बारिश होगी, जिसकी वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इन तीन दिनों के लिए प्रदेश के इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अरब सागर से नमी खींचने वाली ट्रफ लाइन अभी हमारे नजदीक है। अगले चार दिनों में यह लाइन दूसरी तरफ सरकने की उम्मीद है। जिसके बाद बारिश से भी राहत मिल सकती है।

प्रदेश के आठ जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी के बाद उधम सिंह नगर, चमोली और हरिद्वार के सभी सरकारी, गैर सरकारी और निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12वीं तक और आंगनबाड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया गया है।

वहीं लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण बुधवार को हरिद्वार में गंगा का जलस्तर बढ़ना शुरू हो गया था। शाम छह बजे तक गंगा चेतावनी रेखा के निशान के पास पहुंच गई थी। जिसको देखते हुए जिलाधिकारी ने आपदा प्रबंधन विभाग और अधिकारियों को अलर्ट पर रखा था।


संबंधित समाचार