होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Uttarakhand News: CM धामी की सुरक्षा में बड़ी चूक! सचिवालय के एग्जिट गेट पर खड़ी मिली अनजान कार

Uttarakhand News: CM धामी की सुरक्षा में बड़ी चूक! सचिवालय के एग्जिट गेट पर खड़ी मिली अनजान कार

 

Uttarakhand News: उत्तराखंड सचिवालय गेट के बाहर शुक्रवार को एक अनजान गाड़ी को देखा गया। दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जब सचिवालय से बाहर आ रहे थे तो एग्जिट गेट को खोला गया तो गेट के सामने गाड़ी खड़ी दिखाई। जिसके बाद सचिवालय सुरक्षा प्रशासन में हड़कंप मच गया।

वैसे तो मुख्यमंत्री के सचिवालय से निकलने की सूचना 10 मिनट पहले ही आ जाती है, जिससे उनके सुरक्षा के इंतजाम देख सके। लेकिन 10 मिनट पहले जब सचिवालय सुरक्षा प्रशासन ने गेट खोला तो बाहर एक अनजान गाड़ी खड़ी दिखाई दी। जिसके बाद उसे गाड़ी को हटाने के लिए ट्रैफिक पुलिस वालों ने गाड़ी नंबर से गाड़ी मालिक का नंबर निकाल उसे कई बार फोन किया लेकिन गाड़ी मालिक ने कोई रिस्पांस नहीं दिया।

जिसके बाद उस अनजान गाड़ी को हटाने के लिए क्रेन बुलानी पड़ी, जिसमें 20 मिनट का समय लगा। इस दौरान सीएम धामी अपने कमरे से नीचे आ चुके थे और अपनी गाड़ी में भी बैठ गए थे। आनन-फानन में क्रेन को एग्जिट गेट के अंदर बुलाया गया और गाड़ी को सचिवालय परिसर के अंदर ही हटाया गया।

सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल

गौरतलब है कि सीएम धामी जिस गेट से आवाजाही करते हैं, उस गेट पर अक्सर कोई न कोई अपनी गाड़ी खड़ी करके चला जाता है जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को उस गाड़ी हटाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है। ऐसे में सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिर ऐसा बार-बार क्यों होता है? क्यों सुरक्षा में बार-बार चूक के मामले सामने आते हैं? ऐसे में  सुरक्षाकर्मियों को और अधिक सख्ती बरतने की जरूरत है, ताकि ऐसी घटनाओं पर रोक लग सके।
 

यह भी पढ़ें- CM की कुर्सी संभालते ही नायब सैनी ने लिए ये बड़े फैसले, अब जनता को फ्री में मिलेगी ये सुविधा


संबंधित समाचार