होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Uttar Pradesh: हापुड़ में वकीलों की हड़ताल खत्म, कोर्ट में आज से काम शुरु

Uttar Pradesh: हापुड़ में वकीलों की हड़ताल खत्म, कोर्ट में आज से काम शुरु

 

UP News : हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में चल रही वकीलों की हड़ताल समाप्त हो गई है। इसके बाद वकीलों ने आज से काम पर लौटने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने वकीलों को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगे मांग ली जाएंगी। वकीलों की हड़ताल खत्म होने पर शासन और अधिवक्ताओं के बीच सहमति बनी गई है। गुरुवार को यूपी बार काउंसिल और शासन के बीच बैठक हुई जिसमें कई मामलों को लेकर सहमति बनी है। 

बीते दिन भी हड़ताल पर रहे वकील

बता दें सहमति बनने से पहले हापुड़ में वकीलों का गुरुवार को पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन जारी रहा।इस दौरान वकीलों ने कई जिलों में विरोध जताया और पुतला भी फूंके इतना ही नहीं लखनऊ में वकीलों ने बैरिकेडिंग तोड़ते हुए हजरतगंज की तरफ बढ़ते चले गए, जहां पुलिसकर्मियों से उनकी तीखी नोकझोंक भी हुई।

गुरुवार की शाम मुख्य सचिव की अध्यक्षता में लोक भवन में वकीलों के साथ बैठक हुई जिसके बाद स्पेशल DGP प्रशांत कुमार के अनुसार वकीलों की मांगे मान ली गई है। उन्होंने कहा कि वकीलों के साथ बैठक में सभी बिंदुओं पर गंभीरता से विचार किया गया है। बातचीत पूरी तरह सफल रही।

जिसके बाद वकीलों ने हड़ताल वापस लेने का फैसला लिया है, जैसे ही वकील काम पर वापस आएंगे कार्रवाई हो जाएगी। घटना के संबंध में दर्ज की गई FIR समाप्त की जाएगी। उनकी अन्य मांगों के संबंध में तत्कालिक रुप से समिति बनाई जाएगी।


संबंधित समाचार