होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP Police: महिला सिपाही के साथ होटल पर मिलने पर डिप्टी एसपी को मिला डिमोशन, DSP से सीधे बने सिपाही

UP Police: महिला सिपाही के साथ होटल पर मिलने पर डिप्टी एसपी को मिला डिमोशन, DSP से सीधे बने सिपाही

 

Kripa Shankar Kanaujiya: उत्तर प्रदेश की एक खबर सुर्खियों में बनी हुई है, यह मामला है DSP के डिमोशन का, एक होटल में वह महिला सिपाही के साथ पकड़े जाने के बाद उच्च अधिकारियों ने उन्हें बर्खास्त करने की बजाए सिपाही पद पर तैनात कर दिया है।

यह पूरा मामला उन्नाव जिले के बीघापुर सर्किल में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात कृपा शंकर कनौजिया का है, दरअसल  कृपा शंकर कनौजिया ने उन्नाव के एसपी से अपनी छुट्टी मंजूर करवाई थी। DSP को अपने घर जाना था।

मगर छुट्टी मिलने के बाद भी वह अपने घर नहीं पहुंचे, और घरवालों के फोन करने के बाद DSP का फोन बंद आ रहा था। जिसके बाद उनके परिवार वालों को चिंता होने लगी और उनकी पत्नी ने उन्नाव एसपी को फोन करके पति के बारे में जानकारी दी। 

उन्नाव एसपी ने DSP के प्राइवेट और सरकारी नंबर, दोनों पर फोन किया। मगर दोनों नंबर बंद आ रहे थे। जिसके बाद SP ने DSP के नंबर को ट्रैक करवाकर लास्ट लोकेशन का पता करवाई गई। वहीं दूसरी तरफ सर्विलांस को भी सतर्क कर दिया। फिर क्या था  DSP की खोज में पुलिस टीम मुस्तैदी के साथ जुट गई। DSP कृपा शंकर कनौजिया के मोबाइल की लास्ट लोकेशन कानपुर के माल रोड इलाके में दिखी, उन्नाव पुलिस फौरन कानपुर के उस होटल में गई, जहां वह महिला सिपाही के साथ मिले।

यह मामला सामने आने पर शासन को इस मामले की रिपोर्ट भेजी गई। शासन ने पूरे मामले की समीक्ष के बाद कृपाशंकर कनौजिया को फिर से सिपाही बनाने का आदेश जारी कर किए, जिसके बाद ADG प्रशासन ने डीएसपी को सिपाही बनाने का आदेश जारी कर दिया। उन्हें गोरखपुर में 26वीं वाहिनी के एक दल में नियुक्त किया गया है। अपने करियर की शुरुआत में वह यही पर तैनात थे।


संबंधित समाचार