होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP News: सीएम योगी ने 233 अभ्यर्थियों को खेल कोटे से बांटा नियुक्ति पत्र, सुरेश खन्ना भी रहे मौजूद

UP News: सीएम योगी ने 233 अभ्यर्थियों को खेल कोटे से बांटा नियुक्ति पत्र, सुरेश खन्ना भी रहे मौजूद

 

Uttar Pradesh News:उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने 233 अभ्यर्थियों को खेल कोटे से नियुक्ति पत्र प्रदान किया। यह कार्यक्रम लखनऊ के राजभवन में आयोजित किया गया था। वहीं नियुक्ति पत्र के वितरण बाद सीएम मोगी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां पर एक साथ उत्तर प्रदेश पुलिस एवं भर्ती बोर्ड के 233 कुशल खिलाड़ियों का जो उत्तर प्रदेश पुलिस बल का हिस्सा बन रहे हैं। उन सभी खिलाड़ियों का मैं हृदय से स्वागत करता हूं।

 

दरअसल, आज लखनऊ के राजभवन में ओलंपिक में या फिर पैरा ओलंपिक और टोकियो ओलंपिक के सभी खिलाड़ियों को लखनऊ में आमंत्रित किया गया था और उन्हें सम्मानित कर धनराशि भी उपलब्धि कराई गई । मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह खिलाड़ी का परिश्रम ही होता है जिसका परिणाम वैश्विक मंच पर हम लोगों को देखने को मिलता है और यही कारण है कि समाज की भी जिम्मेदारी बनती है कि हर खिलाड़ी को किसी दायरे में बांधकर ना रखा जाए।

 

सीएम योगी ने इस दौरान यूपी पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी पुलिस के प्रयासों से आज प्रदेश के बारे में धारणा बदली है। प्रदेश में सुरक्षा का एक वातावरण बना है। यही कारण है कि नीति आयोग की रिपोर्ट कहती है कि निवेश के मामले में यूपी देश में सबसे आगे है। प्रदेश में हर साल पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। निवेश आ रहा है।

उत्तर प्रदेश ने आगे कहा कि प्रदेश के कुशल खिलाड़ियों को पुलिस बल का हिस्सा तो बनाया ही जा रहा है पर देश के अलग-अलग राज्यों से आए हुए खिलाड़ियों को भी यूपी पुलिस का हिस्सा बनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने लिए नहीं पूरे देश के लिए खेलता है और देश की भी जिम्मेदारी है कि वो खिलाड़ी के बारे में सोचे।

ओलंपिक में या फिर पैरा ओलंपिक में जिन खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीते हैं। वह किसी भी राज्य के हों टोकियो ओलंपिक के सभी खिलाड़ियों को लखनऊ में आमंत्रित किया गया था और उन्हें सम्मानित कर धनराशि भी उपलब्धि कराई गई थी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह खिलाड़ी का परिश्रम ही होता है जिसका परिणाम वैश्विक मंच पर हम लोगों को देखने को मिलता है और यही कारण है कि समाज की भी जिम्मेदारी बनती है कि हर खिलाड़ी को किसी दायरे में बांधकर ना रखा जाए।  

उन्होंने कहा कि बीते छह वर्षों में उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में भर्ती की प्रक्रिया को बहुत पारदर्शी तरीके से आगे बढ़ाने का कार्य हुआ। मुझे बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि इसके अंतर्गत प्रदेश में 1,54,000 से अधिक पुलिस कर्मियों की भर्ती संपन्न हो चुकी है । वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में 62,400 जवानों की भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है।

कार्यक्रम में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पुलिस विभाग में उन खिलाड़ियों की भर्ती हुई है जो खेल से आए है। मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश का परसेप्शन बदला है।आज जिन खिलाड़ियों का चयन हुआ है उन्होंने परसेप्शन बदल दिया है कि खेलकूद से भी भविष्य बदला जा सकता है। उन्होंने कहा कि यूपी में पहले खेलों के लिए 410 करोड़ का बजट था जो कि अब 900 करोड़ कर दिया गया है। वित्तमंत्री ने खिलाड़ियों को नसीहत देते हुए कहा कि खिलाड़ियों को ये नहीं भूलना चाहिए कि उनका चयन खेलों से हुआ है और उनकी बुनियाद यही है।
 


संबंधित समाचार