होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP By Election 2024: BJP ने 7 सीटों पर प्रत्याशियों का किया ऐलान, जानें किसे मिली टिकट

UP By Election 2024: BJP ने 7 सीटों पर प्रत्याशियों का किया ऐलान, जानें किसे मिली टिकट

 

UP By Election 2024: भाजपा ने यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार को पहली लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने 9 में से 7 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं। करहल में अनुजेश यादव को टिकट दिया। अनुजेश अखिलेश यादव के रिश्ते में बहनोई लगते हैं।

कटेहरी से धर्मराज निषाद, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर से सुरेंद्र दिलेर, फूलपुर से दीपक पटेल, ​​​​​​मझवां से सुचिस्मिता मौर्य को टिकट दिया है। भाजपा ने अभी कानपुर की सीसामऊ और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है।

बताया जा रहा है कि सीसामऊ सीट से अभी प्रत्याशी तय नहीं हो पाया है। यहां सपा ने इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को उतारा है। वहीं, मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट गठबंधन के तहत रालोद को दिए जाने की बात है।

7 प्रत्याशियों में 4 OBC, 1 दलित और 2 सामान्य

भाजपा ने जिन 7 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, उनमें 4 ओबीसी है। जबकि एक दलित और दो सामान्य बिरादरी से हैं। अगड़ी जातियों में एक ब्राह्मण- संजीव शर्मा और एक ठाकुर- रामवीर सिंह को टिकट दिया। जबकि पिछड़ी जातियों में एक कुर्मी- दीपक पटेल, एक मौर्य- सुचिस्मिता मौर्य, एक निषाद- धर्मराज निषाद और एक यादव- अनुजेश यादव को उतारा है। SC वर्ग के लिए आरक्षित खैर सीट से वाल्मीकि समाज के सुरेंद्र दिलेर को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें- Delhi-Haryana Weather: दिल्ली में आज दिखेगी धुंध, हरियाणा में 29 अक्टूबर तक ऐसा रहेगा मौसम


संबंधित समाचार