होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP Advocate Strike : वकीलों की हड़ताल पर लगा विराम, 11 सितंबर से लौटेंगे काम पर

UP Advocate Strike : वकीलों की हड़ताल पर लगा विराम, 11 सितंबर से लौटेंगे काम पर

 

Uttar Pradesh : हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में चल रही हड़ताल 11 दिसंबर को खत्म हो जाएगी और अदालतों के वकील काम पर लौटेंगे। यूपी बार काउंसिल की बैठक में यह अहम फैसला लिया गया है। काम पर लौटने के बाद वकील अदालतों में न्यायिक कार्य करेंगे लेकिन हापुड़ (Hapur) घटना का विरोध भी जारी रखेंगे।

हाई कोर्ट प्रयागराज बेंच ने वकीलों की हड़ताल का संज्ञान लेते हुए सुनवाई की, सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट प्रयागराज बेंच ने बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश हड़ताल से वापस लौटने और हापुड़ की घटना को लेकर जांच टीम को विस्तृत आदेश दिए है।

बार काउंसिल की बैठक में 16 सितंबर से 20 अक्टूबर तक का कार्यक्रम भी तय किया गया है। प्रदेश भर के अधिवक्ता 16 सितंबर को कलेक्ट्रेट, ट्रेजरी और रजिस्ट्री परिसर में धरना प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद 22 सितंबर लाल फीता बांधकर विरोध दिवस मनाएंगे। वहीं 29 सितंबर को हर जिले में सरकार का पुतला जलाएंगे। इसके बाद 6 अक्टूबर को अधिवक्ता मंडलवार सम्मेलन करेंगे।

13 अक्टूबर को यूपी बार काउंसिल में प्रदेश भर के जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्षों और मंत्रियों का सम्मेलन होगा। वहीं 20 अक्टूबर को प्रदेश भर के अधिवक्ता विधानसभा का घेराव करेंगे। हापुड़ घटना को सुओ मोटो लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई की थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में अधिवक्ता इस मामले में पैरवी करेंगे,  वहीं इस मामले की अगली सुनवाई 15 सितंबर को होगी।


संबंधित समाचार