होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Under-19 WorldCup: एक बार फिर हाथ से निकली ICC ट्रॉफी, Austraila ने अपने नाम किया विश्वकप

Under-19 WorldCup: एक बार फिर हाथ से निकली ICC ट्रॉफी, Austraila ने अपने नाम किया विश्वकप

 

बीते वर्ष 19 नंवबर को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम की हार के बाद ठीक 84 दिनों बाद भारत की जूनियर क्रिकेट टीम को भी कंगारूओं के हाथों मुंह की खानी पड़ी है। जी हां, हम बात कर रहे है कल यानि रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए अंडर-19 विश्वकप के फाइनल मुकाबे की। जिसमें भारतीय टीम का अंडर-19 विश्वकप जीतने का सपना भी टूट गया है। 

बता दें कि, आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 50 ओवरों में 254 रनो का स्कोर खड़ा किया। जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ 174 रनों पर सिमट गई। इसके साथ ही कंगारूओं ने अपने नाम 4 अंडर-19 विश्व कर लिए हैं। 

इससे पहले दोनों टीमें एक दूसरे के साथ 2 बार फाइनल खेल चुकी हैं। जिसमें भारतीय टीम ने दोनों बार जीत अपने नाम की है। 

वर्ष 2012 में दोनों टीमें पहली बार फाइनल मुकाबले में एक दूसरे के आमने-सामने भिड़ चुकी है। जिसमें भारतीय टीम की अगुवाई उन्मुक्त चंद ने की थी। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 225 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया था।

वहीं इसके अलावा कप्तान पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में वर्ष 2018 में भारतीय टीम ने कंगारूओं को फाइनल में पटखनी दी थी और इस बार भी कंगारूओं ने पहले बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 217 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 8 विकेट रहते हुए शानदार जीत अर्जीत की।

 

ये भी पढ़ें-  भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत,Qatar की जेल से 7 पूर्व भारतीय नौसैनिक हुए रिहा


संबंधित समाचार