होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Under-19 World Cup- विश्व-कप फाइनल में भारतीय टीम से कभी जीत नही सका ऑस्टेलिया,जानें क्या है रिकॉर्ड

Under-19 World Cup- विश्व-कप फाइनल में भारतीय टीम से कभी जीत नही सका ऑस्टेलिया,जानें क्या है रिकॉर्ड

 

गुरूवार को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में पाक टीम के हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के राह अंडर-19 विश्वकप के फाइनल के साफ हो गई है। गुरूवार को दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने 1 विकेट से पाकिस्तान पर अर्जीत की। वहीं दूसरी ओर भारत साउथ अफ्रीका को हराकर विश्वकप के फाइनल में प्रवेश कर चुका है। अब ये दोनों टीमें सीधा पाइनल में एक- दूसरे से भिड़ेंगी।

बता दें कि इससे पहले दोनों टीमें एक दूसरे के साथ 2 बार फाइनल खेल चुकी हैं। जिसमें भारतीय टीम ने दोनों बार जीत अपने नाम की है। ऐसे में इस वर्ष भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर भारतीय टीम जीत की हैट्रिक लगानी चाहेगी और अपनी अजय बढ़त को कायम रखेगी।

वर्ष 2012 में दोनों टीमें पहली बार फाइनल मुकाबले में एक दूसरे के आमने-सामने भिड़ चुकी है। जिसमें भारतीय टीम की अगुवाई उन्मुक्त चंद ने की थी। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 225 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया था।

वहीं इसके अलावा कप्तान पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में वर्ष 2018 में भारतीय टीम ने कंगारूओं को फाइनल में पटखनी दी थी और इस बार भी कंगारूओं ने पहले बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 217 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 8 विकेट रहते हुए शानदार जीत अर्जीत की।  

ये भी पढ़ें-  गृहमंत्री अमित शाह से मिले CM मनोहरलाल, आगामी चुनावों को लेकर हुई दोनों के बीच चर्चा


संबंधित समाचार