होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UGC NET की 26 अगस्त का एग्जाम स्थगित, जन्माष्टमी के चलते लिया गया फैसला

UGC NET की 26 अगस्त का एग्जाम स्थगित, जन्माष्टमी के चलते लिया गया फैसला

 

 

26 अगस्त को होने वाला UGC NET का परीक्षा 27 अगस्त को होगा। 26 अगस्त को जन्मष्टमी है। जिसके कारण डेट को आगे बढ़ाया गया है। 

21अगस्त से 4 सितंबर तक 83 सब्जेक्ट्स का होगा इग्जाम

NTA ने NEET UG पेपर लीक के आरोपों के बीच UGC NET जून का एग्जाम परीक्षा एक दिन बाद ही कैंसिल कर दिया था। अब 83 सब्जेक्ट्स के लिए देश भर में ये एग्जाम 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच कंप्यूटर बेस्ड में होना है। 26 जून के एग्जाम की डेट आगे बड़ाने के अलावा शेडयूल में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

सिटी स्लिप हो चुकी है जारी

NTA ने 12 अगस्त को एग्जाम के लिए सिटी स्लिप भी जारी कर दी है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी मदद से कैंडिडेट्स ये चेक कर सकते हैं कि उनका एग्जाम सेंटर किस शहर में होगा। हालांकि, एग्जाम देने के लिए यह मान्य नहीं होगा। 

UGC NET परीक्षा क्यों हुआ था रद्द

UGC NET के पेपर का एडिटेड स्क्रीनशॉट एग्जाम से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। सरकार ने इसे पेपर लीक मानकर 19 जून को परीक्षा रद्द कर दी थी। NTA ने यह परीक्षा 18 जून को कराई थी। केंद्र सरकार ने जांच  CBI को सौंप दी थी। CBI ने 11 जुलाई को जांच रिपोर्ट में बताया था कि UGC-NET के कथित पेपर लीक मामले में एक स्कूली छात्र की भूमिका सामने आई है। छात्र ने क्वेश्चन पेपर का फेक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। CBI का कहना है कि इस मामले में कोई बड़े पैमाने की साजिश नहीं मिली।
 

यह भी पढ़ें- UGC NET री-एग्जाम को रोकने वाली याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला


संबंधित समाचार