होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दो दिवसीय विपक्षी दल बैठक का आज होगा आगाज, मंगलवार को बेंगलुरु पहुंचेंगे शरद पवार

दो दिवसीय विपक्षी दल बैठक का आज होगा आगाज, मंगलवार को बेंगलुरु पहुंचेंगे शरद पवार

 

Opposition Meeting 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष एकजुट होने पर जोर दे रही है। बीजेपी के सामने पूरे मजबूती से खड़े होने के लिए  कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी, जेडीयू, आरजेडी जैसे बड़े राजनीतीक दल रणनीति बना रहे हैं। ऐसे में पटना के बाद विपक्षी एकता की बैठक अब बेंगलुरु में होने जा रही है।

17 और 18 जुलाई को होने वाली दो दिवसीय बैठक विपक्षी एकता की दूसरी बैठक होने वाली है। जिसमें कई पार्टी के नेता शामिल होने के लिए कर्नाटक पहुंच रहे हैं। बता दें कि इससे पहले 23 जून को पटना में हुई विपक्षी दल की बैठक में कुछ खास निणर्य नहीं लिया गया ऐसे में सभी की नजर इन दो दिनों तक चलने वाली बेंगलुरु की बैठक पर रहने वाली है। 

 

इस कड़ी में शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने विपक्ष बैठक को लेकर कई बातें सांझा की हैं।  उन्होंने बताया कि यह बैठक विपक्ष की बैठक नहीं बल्कि इस देश में जो तानाशाही चल रही है उसके खिलाफ जो लोग देश को आगे लेकर जाना चाहते हैं  ऐसे प्रमुख राजनीतिक दलों की बैठक है। उन्होंने बैठक के मुद्दों के बारे में बताया कि बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा, जो फ्रंट बनेगा उसका नाम क्या होगा उस पर चर्चा होगी।इसके साथ ही संजय राउत ने शरद  पवार के बैठक में उपस्थिति को लेकर भीबात की। उन्होंने कहा कि पवार साहब आज नहीं आएंगे लेकिन कल सुबह वे बैठक में शामिल होंगे।  

 

वहीं हाल में ही केन्द्र के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस का संमर्थन हासिल करने वाले आप के सासंद राघव चड्ढा ने विपक्ष बैठक पर कहा कि ये जो कुनबा (परिवार) बना है उसे देखकर आज बीजेपी को नींद नहीं आ रही है। बीजेपी डरी हुई और कल की जो गतिविधियां है वो साफ कर रही हैं कि मोदी जी 2024 में वापस नहीं रहे हैं क्योंकि देश के लोगों ने मन बना लिया है। उन्होंने आगे कहा कि शरद पवार जी विपक्षी बैठक में कल शामिल होंगे क्योंकि आज महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है इसलिए आज वो अपने विधायकों के साथ बैठक करेंगे। 

 

इस बीच कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने भी बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ नेता आज नहीं आ रहे हैं कल आएंगे और यह बैठक कल सुबह होने वाली है। 11 बजे बैठक शुरु होगी और शाम 4 बजे सभी पार्टियों के नेता देश को संबोधित करेंगे लेकिन हमारी पटना के बैठक के बाद अचानक प्रधानमंत्री को NDA का ख्याल आया। NDA में एक नई जान फूंकने की कोशिश की जा रही है।

 

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री और बेंगलुरु में विपक्षी दल बैठक का नेतृत्व करने वाले डीके शिव कुमार ने कहा कि देश की सभी विपक्षी पार्टी आज एक साथ एक नई शुरुआत के लिए एक मंच पर इकट्ठा हुई है। यह देश के कल को बनाने के क्रम में एक और क़दम है। मैं और कर्नाटक के मुख्यमंत्री इस बैठक की मेजबानी करेंगे। आप सबका यहां आने के लिए बेहद शुक्रिया।

 


संबंधित समाचार