होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

यूपी विधानसभा में अतीक-अशरफ को दी गई श्रद्धाजंलि, बोले अखिलेश यादव -'देश की आवाज बनें सीएम योगी

यूपी विधानसभा में अतीक-अशरफ को दी गई श्रद्धाजंलि, बोले अखिलेश यादव -'देश की आवाज बनें सीएम योगी

 

UP Vidhansabha Monsoon Session:उत्‍तर प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरु हो गया है। सदन की कार्यवाही शुरु होते ही सपा विधायकों ने पोस्‍टर और बैनर लहराने शुरू कर दिए। इस पर सतीश महाना ने कहा कि वह सदन स्‍थगित नहीं करेंगे। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि सदन में दूसरे राज्‍यों की चर्चा नहीं जाएगी। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई। सदन ने पूर्व विधायकों अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ को श्रद्धाजंलि दी। 

 

वहीं यूपी विधानसभा में चल रहे मानसून सत्र की शुरूआत काफी हंगामेदार रही। मानसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के सदस्यों और विधायकों को विधानसभा के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन करते देखा गया । विधानसभा मानसून सत्र के दौरान विपक्ष मणिपुर हिंसा को लेकर सदन में चर्चा की मांग कर रहा है। हालांकि स्पीकर ने अखिलेश यादव की मांग की खारिज करते हुए इससे इनकार कर दिया और कहा कि ये विधानसभा का विषय नहीं है।

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की विधानसभा के अंदर मणिपुर का मुद्दा उठाते हुए उस पर योगी आदित्यनाथ की भी प्रतिक्रिया मांगी। अखिलेश यादव ने कहा कि 'योगी जी पूरे देश में प्रचार करने जाते हैं। ऐसे में वह मणिपुर हादसे पर कुछ बोलकर देश की आवाज बन सकते हैं. जिसमें हम उनके साथ हैं।'इसके साथ ही अखिलेश यादव मणिपुर हिंसा को लेकर विधानसभा में निंदा प्रस्ताव पास करने की मांग भी रखी। हालांकि स्पीकर ने अखिलेश यादव की मांग की इस मांग को भी खारिज करते हुए इससे इनकार कर दिया और कहा कि ये विधानसभा का विषय नहीं है।

 

वहीं अखिलेश यादव ने विधानसभा के सत्र के दौरान तीखे अंदाज में तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ से कहा कि हो सकता है मुख्यमंत्री की कुछ मजबूरी हो? फिलहाल मणिपुर की घटना से पूरे देश की महिलाओं में डर का माहौल है। इस डर को निकाला जाना चाहिए।' फिलहाल विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मणिपुर में जो भी हुआ उसे गलत बताते हुए कहा कि वहीं जो भी हुआ उसकी चर्चा यूपी विधानसभा में नहीं की जानी चाहिए।  


संबंधित समाचार