होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Trains Cancelled:हरियाणा से जाने वाली 104 ट्रेनें 4 दिनों के लिए कैंसिल, यहां पढ़े पूरी जानकारी

Trains Cancelled:हरियाणा से जाने वाली 104 ट्रेनें 4 दिनों के लिए कैंसिल, यहां पढ़े पूरी जानकारी

 

Haryana News: अगर आप भी 8 से 11 सितंबर के बीच रेलयात्रा करने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअसल, दिल्ली में 9-10 सितंबर को होने वाले जी-20 के शिखर सम्मेलन से पहले चौथी शेरपा बैठक सोमवार यानी आज से हरियाणा के नूंह जिले में होने वाली है। जिसके चलते उत्तर रेलवे ने  8 से 11 सितंबर के बीच नई दिल्ली स्टेशन से चलने वाली 115 ट्रेनों को रद्द किया गया है, जिनमें से कुल 104 ट्रेनें हरियाणा से होकर गुजरती है, यही कारण है कि हरियाणा के रेलयात्रियों को  8 से 11 सितंबर के बीच परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

बता दें कि हरियाणा से गुजरने वाली जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है उनमें से 35 ट्रेनों का संचालन अब नई दिल्ली स्टेशन की बजाय दूसरी स्टेशन से होगा। हरियाणा से गुजरने वाली जिन 104 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है उनमें से 24 एक्सप्रेस और 80 पैसेंजर ट्रेनें है।

नई दिल्ली से बहादुरगढ़ और रोहतक जाने वाली 20 ट्रेनें रद्द
नई दिल्ली से चलकर बहादुरगढ़ और रोहतक जाने वाली 20 ट्रेनें 8 से 10 सितंबर तक रद्द रहेगी। इसमें 14 एक्सप्रेस ट्रेनें और 6 पैसेंजर ट्रेंने है। इन ट्रेनों में किसान, सरबत दा भला एक्सप्रेस, श्रीगंगानगर इंटरसिटी, जींद-दिल्ली मेमू ट्रेनें हैं। इसके अलावा जींद पैसेंजर, नरवाना, जाखल, हिसार एक्सप्रेस, जींद ईएमयू, ट्रेनें सिर्फ शकूरबस्ती तक ही जाएगी।

नई दिल्ली से गुरुग्राम-रेवाड़ी जाने वाले 8 ट्रेनें रद्द
नई दिल्ली से चलकर गुरुग्राम से रेवाड़ी को जाने वाली 6 ट्रेनें 9 सितंबर को और 8 पैसेंजर ट्रेनें 10 सितंबर को रद्द रहेंगी। वहीं 11 सितंबर को 2 पैसेंजर ट्रेन रद्द रहने वाली है। इसके अलावा नई दिल्ली-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस अप-डाउन 8, 9 सितंबर, हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन 9, 10, 11 सितंबर को रद्द रहेगी. वहीं मेरठ-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस 9,10 को कैंसिल रहने वाली है।

पलवल-फरीदाबाद से नई दिल्ली-गाजियाबाद को जाने वाली 43 ईएमयू ट्रेनें 8 से 10 सितंबर तक बंद रहने वाली है। इसके अलावा आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस 9, 10 सितंबर को 120 मिनट की देरी से चलेगी. ये ट्रेन हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से बनकर चलेगी और यहीं इसका आखिरी स्टेशन होगा।

वहीं नई दिल्ली-चंडीगढ़ रूट पर जाने वाली 26 एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन 9 से 10 सितंबर को नई दिल्ली के बजाय बादली स्टेशन से होगा। इसके अलावा नई दिल्ली-कुरुक्षेत्र मेमू ट्रेन आदर्श नगर और नई दिल्ली-पानीपत मेमू ट्रेन आजादपुर से चलेगी। वहीं 13 पैसेंजर ट्रेनें 9 सितंबर को और 5 एक्सप्रेस ट्रेनें 9 और 10 सितंबर को रद्द रहेंगी। 


संबंधित समाचार