होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

₹250 से सीधा ₹80 किलो के भाव में बिकेगा टमाटर, केन्द्र सरकार की ओर से बड़ी छूट

₹250 से सीधा ₹80 किलो के भाव में बिकेगा टमाटर, केन्द्र सरकार की ओर से बड़ी छूट

 

Tomato Price Hike: मार्केट में टमाटर के बढ़ते दामों से लोगों को राहत देने के लिए सरकार ने बड़ कदम उठाया है। बता दें कि अगर आर भी टमाटर के बढ़ते दाम से परेशान थे तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, 250 रुपये किलो तक बिक रहे टमाटरों से राहत देने के लिए सरकार सस्ते में टमाटर बेच रही है। पहले सरकार ने दिल्ली एनसीआर में 90 रुपये किलो टमाटर बेचना शुरू किया था। अब देशभर के विभिन्न शहरों में 500 से अधिक पॉइंट्स पर 80 रुपये प्रति किलो के भाव से टमाटर बेचे जा रहे हैं। रविवार से इसकी शुरुआत हुई है।

 

इन शहरों में बेचे जा रहे सस्ते टमाटर
बता दें कि सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में मोबाइल वैन के जरिये रियायती 90 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर टमाटर की बिक्री शुरू की थी। इसके बाद शनिवार को कुछ अन्य शहरों में सरकार ने रियायती दरों पर टमाटर की बिक्री शुरू हुई। जिसके बाद  NAFED और NCCF के माध्यम से दिल्ली, नोएडा, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, पटना, मुजफ्फरपुर और आरा में कई जगहों पर सस्ते टमाटर की बिक्री आज से शुरू हो गई है। मौजूदा बाजार कीमतों के आधार पर कल से इसका विस्तार अधिक शहरों में किया जाएगा। 

यहां से आएगा सस्ता टमाटर
केंद्र सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ कंज्यूमर अफेयर्स ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से टमाटर खरीदने का फैसला किया है। ऐसा इसलिए ताकि दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की कीमतों पर नकेल कसी जा सके। सरकार की तरफ से केंद्र सरकार की एजेंसी नेफेड इन राज्यों से टमाटर का प्रोक्यूरमेंट करेगी। उसे दिल्ली लाकर कुछ डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर्स पर डिस्ट्रीब्यूट किए जाएंगे।  


संबंधित समाचार