होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महाराजगंज में खेलने निकले तीन बच्चे तालाब में गिरे, दो की मौके पर मौत, पढ़िये हादसे की वजह

महाराजगंज में खेलने निकले तीन बच्चे तालाब में गिरे, दो की मौके पर मौत, पढ़िये हादसे की वजह

 

उत्तर प्रदेश के महराजगंज के ऐमी आलमपुर गांव में रहने वाले तीन बच्चे अमृत सरोवर में गिर गए। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़े और तीन बच्चों को बाहर निकालकर अस्पताल ले गए। यहां दो बच्चियों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक बच्चे की हालत खतरे से बाहर है। हादसे के बाद से गांव में मातम पसरा है। सूचना पाकर पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटनास्थल का मुआयना किया है। पुलिस का कहना है कि तालाब में मिट्टी खिसकने की वजह से यह हादसा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराजगंज के ऐमी आलमपुर गांव निवासी प्रशांत पांडेय का आठ वर्षीय बेटा कुणाल अपनी बहन कीर्ति और पड़ोसी अमरेंद्र दुबे की सात वर्षीय बेटी प्रियांशी के साथ खेलने के लिए घर से बाहर गए थे। गांव के अमृत सरोवर पहुंचकर बच्चों ने नहाने का मन बनाया। तीनों बच्चे तालाब में उतर रहे थे कि इसी दौरान तालाब की मिट़्टी खिसक गई, जिससे वो गहरे पानी में डूबने लगे।

इन बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे और तीनों को किसी तरह तालाब से बाहर निकाला। इसके बाद राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज दर्शनगर ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने कीर्ति और प्रियांशी को मृत घोषित कर दिया। हालांकि कुणाल की जान बच गई।

गांव में पसरा मातम

गांव में दो बच्चियों की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा है। दोनों बच्चियों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। दृश्य इतना ह्रदय विदारक है कि जो भी शोक संतप्त परिजनों को दिलासा देने का प्रयास कर रहे हैं, उनकी आंखें भी नम हैं। सीओ सदर शैलेंद्र प्रताप गौतम और थानाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह का कहना है कि घटनास्थल का मुआयना किया है। जांच में लग रहा है कि तालाब की मिट्टी खिसकने से यह हादसा हुआ है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Mulayam Singh Passed Away: 82 साल की उम्र में मुलायम का निधन, UP में तीन दिवसीय राजकीय शोक का ऐलान 


संबंधित समाचार