होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

'बाहुबली-2' और 'दंगल' को 'द कश्मीर फाइल्स' ने दी कड़ी टक्कर, एक दिन में कमा लिए इतने करोड़ रुपये

'बाहुबली-2' और 'दंगल' को 'द कश्मीर फाइल्स' ने दी कड़ी टक्कर, एक दिन में कमा लिए इतने करोड़ रुपये

 

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The kashmir Files) 100 करोड़ क्लब में प्रवेश कर चुकी है और हाल ही में इस फिल्म ने अपना सबसे ज्यादा हाई वन डे कलेक्शन (High One Day Collection) भी किया। फिल्म ने एक ही दिन में करीब 19 करोड़ 15 लाख रुपये की कमाई की है। रिलीज के हफ्ते भर बाद भी ये फिल्म अब तक 8वें दिन के कलेक्शन के मामले में बाहुबली 2 के बराबर कड़ी टक्कर दे रही है। पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म की कमाई का ग्राफ लगातार उठता ही जा रहा है। यह फिल्म सच्ची घटनाओं और गहरी रिसर्च पर आधारित 1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अन्याय और उनके पलायन के दर्द की कहानी सुनाती है।

अब तक का कलेक्शन
फिल्म की कमाई के आंकड़े ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श द्वारा उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी किए गए हैं। तरण आदर्श ने इस पर लिखा, 'द कश्मीर फाइल्स फिल्म ने इतिहास बना दिया है। फिल्म का 8वें दिन का कलेक्शन 19 करोड़ 15 लाख रुपये हुआ है, जबकि बाहुबली 2 का 8वें दिन का कलेक्शन 19 करोड़ 75 लाख रुपये था और इस फिल्म ने दंगल को भी 8वें दिन के कलेक्शन के मामले में पीछे छोड़ दिया है।'

बाहुबली-2 और दंगल को दे रही कड़ी टक्कर
बता दें कि दंगल का 8वें दिन का बिजनेस करीब 18 करोड़ 59 लाख रुपये था। ये दोनों ही फिल्में अब तक की आइकॉनिक हिट रही हैं। द कश्मीर फाइल्स इस वक्त देश की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी हुई है। दूसरे हफ्ते की कमाई की बात करें तो शुक्रवार को फिल्म ने 19 करोड़ 15 लाख रुपये की कमाई की है। इसे मिलाकर फिल्म का टोटल कलेक्शन 116 करोड़ 45 लाख रुपये हो गया है।

जल्द 150 करोड़ क्लब में करेगी एंट्री
तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि 'ये फिल्म बहुत आसानी से 150 करोड़ का आंकड़ा दूसरे हफ्ते में पार कर लेगी। फिल्म के लिए दूसरे वीकेंड में भी कमाल की एडवांस बुकिंग देखने को मिली हैं। इस फिल्म को तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी डब किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस तक इसे पहुंचा जा सके। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकारों ने अहम रोल निभाया है।

यह भी पढ़ें- The Kashmir Files के कारण बिगड़ सकता है माहौल?  दिल्ली में अलर्ट जारी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम


संबंधित समाचार