होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

The Kashmir Files 4th Day Collection: ब्लॉकबस्टर की ओर बढ़ रही 'द कश्मीर फाइल्स', अब तक इतनी की कमाई

The Kashmir Files 4th Day Collection: ब्लॉकबस्टर की ओर बढ़ रही 'द कश्मीर फाइल्स', अब तक इतनी की कमाई

 

इस महीने रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड (Box Office Record) को एक बार फिर से परिभाषित कर रही है। जिस फिल्म का प्रचार छोटे पैमाने पर किया गया था, वह आज नाटकीय रूप से एक ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर बनकर लोगों के दिलों पर राज कर रही है। कश्मीरी पंडितों के पलायन के दर्द पर आधारित यह फिल्म शुरुआती दो दिनों में मुख्य रूप से महानगरों के लोगों को आकर्षित कर रही थी, लेकिन अब इस फिल्म ने पूरे देश के लोगों को सिनेमाघरों में जाने के लिए मानों मजबूर कर दिया है।  

रविवार से भी ज्यादा सोमवार को हुई कमाई
'द कश्मीर फाइल्स' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 3.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। शायद ज्यादा प्रचार न होने के कारण ही शुरू में कम ही लोगों ने फिल्म को देखा। लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं, फिल्म की कमाई में सिर्फ इजाफा हो रहा रहा है। फिल्म ने वीकेंड पर 22.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। हालांकि वीकडे पर फिल्म ने रविवार का भी रिकॉर्ड पूरी तरह तोड़ दिया और चौथे दिन यानी सोमवार को फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल आया। अब तक, फिल्म कुल 43.15-45.15 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। फिल्म  'द कश्मीर फाइल्स' के मंगलवार को और भी बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद की जा रही है, और 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा आराम से छूएगी।

 ‘द कश्मीर फाइल्स’ का अब तक का कलेक्शन
* शुक्रवार - 3.25 करोड़ रुपये
* शनिवार - 8.25 करोड़ रुपये
* रविवार - 14 करोड़ रुपये
* सोमवार - 18 करोड़ रुपये

करीब 700 स्क्रीन्स से हुई थी शुरुआत
रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म को शुरू में सिर्फ 700 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। दर्शकों के दिल में कश्मीरी पंडितों की दर्दनाक कहानी के बारे में जानने की उत्सुक को देखते हुए 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए बॉक्स ऑफिस ने अपनी स्क्रीनिंग को 1000 से अधिक स्क्रीन पर दिखाने का फैसला किया था। वहीं वीकेंड पर इसकी संख्या को एक हजार बढ़ाकर 2000 तक कर दिया गया।

इन राज्यों में टैक्स मुक्त हुई फिल्म
कर्नाटक, त्रिपुरा, गोवा, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत यूपी में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। इस फिल्म को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई बड़े-बड़े नेताओं ने सराहा है। यही कारण है कश्मीरी पंडितों के दर्द को सभी लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फिल्म को राज्यों में टैक्स फ्री किया गया है। 

यह भी पढ़ें- मोटू और पतलू ने किया ऑस्ट्रिया के इन दो शहरों के लोगों को LOTPOT


संबंधित समाचार