होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारतीय टीम ने बारबाडोस से दिल्ली के लिए भरी उड़ान, BCCI के इस खास प्लेन से हो रही वतन वापसी

भारतीय टीम ने बारबाडोस से दिल्ली के लिए भरी उड़ान, BCCI के इस खास प्लेन से हो रही वतन वापसी

 

Team India Return : बाराबाडोस के समुद्री बेरिल तुफान में फंसी टीम इंडिया ने वतन वापसी के लिए उड़ान भर ली है। टीम बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना हुई। बीसीसीआई ने एक स्पेशल फ्लाइट की व्यवस्था कराई गई, जिसमे टीम इंडिया के साथ टीम के ऑफिसर्स और टीम मेम्बर्स के परिवार के सदस्य समेत सभी लोग बारबाडोस से भारत के लिए रवाना हो गए हैं। 

खिलाड़ियों के लिए भेजा गया खास प्लेन
भारतीय टीम को भारत लाने के लिए एक खास प्लेन बारबाडोस पहुंचा था, एयर इंडिया के इस विशेष चार्टर प्लेन का नाम AIC24WC है। इसे BCCI की ओर से भेजा गया है।

इस कारण फंस गए थे बाराबाडोस

टी20 विश्वकप 2024 फतह करने के बाद से ही चैपियंस बाराबाडोस में बेरिल तूफान के कारण खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए वहीं पर रोका गया। हालांकि खबरें आ रही है कि अब भारतीय टीम ने भारत के उड़ान भर ली है। खिलाड़ियों को लेकर स्पेशल फ्लाइट गुरुवार सुबह तक दिल्ली पहुंच सकती है। जहां उनका पीएम मोदी द्वारा स्वागत किया जाएगा।

गोरतलब है कि भारतीय टीम ने 29 जून को बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल, ब्रिजटाउन के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में 7 रन से जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम किया था। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कुछ अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिन से यहां फंसे हुए थे। 
 


संबंधित समाचार