होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Omicron का बढ़ता आतंक, नीदरलैंड में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

Omicron का बढ़ता आतंक, नीदरलैंड में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

 

भारत समेत दुनिया के अधिकतर देशों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (New Variant Omicron) की वजह से दहशत में हैं। ओमिक्रॉन (Omicron) के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में क्रिसमस और नए साल 2022 (Christmas And New Year 2022) का जश्न खतरनाक हो सकता है। इसी को देखते हुए कुछ देशों ने प्रतिबंध लगा दिए हैं, ताकि बढ़ते ओमिक्रॉन के प्रसार को रोका जा सके। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नीदरलैंड ने 14 जनवरी तक संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए अमेरिका और ब्रिटेन की सरकारें क्रिसमस और नए साल पर भीड़ को देखते हुए आंशिक लॉकडाउन लगा सकता है।

वहीं ब्रिटेन में इस समय नाइट क्लब और पार्टियों में जाने से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य कर दिया है। इजरायल ने भी नए वैरिएंट को रोकने के लिए बड़े कदम उठाएं हैं। इजरायल ने 21 दिसंबर से कनाडा, अमेरिका और जर्मनी समेत 10 देशों को नो-फ्लाई लिस्ट में डालकर यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

फ्रांस की सरकार ने क्रिसमस और नए साल पर आतिशबाजी पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। आयरलैंड ने पब और बार में रात 8 बजे के बाद प्रवेश बंद कर दिया है। भारत में ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या 161 हुई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में खबर लिखे जाने तक कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या 161 हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में 2023 तक यहां हेलीकॉप्टर से चूहों पर गिराया जाएगा जहर, जानिए वजह


संबंधित समाचार