होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अपनी शादी के लिए युवती खुद एकत्र किया दहेज का सामान, शादी पहले लगी आग

अपनी शादी के लिए युवती खुद एकत्र किया दहेज का सामान, शादी पहले लगी आग

 

शहर के केसर नगर में बृहस्पतिवार सुबह अचानक घर में आग लगने से दहेज के लिए किया गया लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। इस सामान को जिस लड़की की शादी थी उसने खुद ही एकत्र किया था। उसने स्वयं मेहनत करके सब एकत्र किया था। दमकल की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर घंटो की मशक्कत के बाद आग को बुझाया। 

बताया गया है कि आग लगने से करीब ढ़ाई लाख रुपये का सामान जल गया। केसर नगर निवासी मीना देवी ने बताया कि अगले महीने उसकी बेटी की शादी है। उसकी बेटी ने मेहनत करके अपने दहेज के लिए लाखों रुपये का सामान एकत्र किया था। बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे के करीब वह और परिवार के अन्य सभी सदस्य अपने काम पर चले गए थे। उनके काम पर जाने के कुछ देर बाद पड़ोसियों ने उनके घर से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। 

उन्होंने तुरंत उन्हें सुचना दी। सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे तो घर में आग की लपटें उठ रही और वहां रखा बेटी की शादी का दहेज का सामान धू-धूकर जल रहा था। उन्होंने तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी। इस बीच ग्रामीणों ने और उन्होंने भी आग बुझाने का प्रयास किया। मगर आग की लपटें तेज होती गई। मौके पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंची और उन्होंने घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह आग को बुझाया। मगर जब तक आग को बुझाया गया तब तक करीब ढ़ाई लाख रुपये का दहेज का रखा हुआ सामान जल कर राख हो गया। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।


संबंधित समाचार