होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ICC World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, राहुल शामिल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल आउट

ICC World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, राहुल शामिल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल आउट

 

ICC World Cup, Team India: बीसीसीआई ने आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। वर्ल्ड कप के लिए चयनित रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में केएल राहुल को शामिल किया गया है। जबकि संजू सैमसन और स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया गया है। एशिया कप के लिए चयनित टीम को ही वर्ल्ड कप के लिए जगह दी गई है। एशिया कप की तरह विश्व कप में भी बल्लेबाजी की गहराई पर ज्यादा ध्यान दिया गया है।

 

भारत की मेजबानी में अहमदाबाद में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए अस्थायी टीम की घोषणा करने की समय सीमा 5 सितंबर है। टीमें 28 सितंबर तक टीम में बदलाव कर सकती हैं। मंगलवार को मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस कर टीम की घोषणा की।

एशिया कप में बैक अप के रुप में मौजूद संजू सैमसन को वर्ल्ड कप टीम से पूरी तरह से बाहर कर दिया गया है। वहीं, युजवेंद्र चहल की वर्ल्ड टीम में शामिल होने की आस लगाए बैठे प्रशंसकों को एक बार फिर से झटका लगा है। चहल को टीम में मौका नहीं दिया गया है। उनकी जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है।

वहीं चोटिल होने के बाद एशिया कप से भारतीय टीम में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को विश्व कप के लिए बतौर मुख्य विकेट कीपर बल्लेबाज चयनित किया गया है। जबकि ईशान किशन को रिजर्व विकेटकीपर के रुप में शामिल किया गया।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (रिजर्व विकेटीकपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।  


संबंधित समाचार