होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Asia Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अय्यर और राहुल की वापसी; चहल आउट

Asia Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अय्यर और राहुल की वापसी; चहल आउट

 

Asia Cup 2023: क्रिकेट लवर्स Asia Cup 2023 को लेकर पहले से ही काफी उत्साहित हैं। इस बीच BCCI ने Asia Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। BCCI द्वारा चयनित टीम में कई लोगों की वापसी हुई है तो कई खिलाड़ियों को बाहर किया गया है। इस लेख में आइए जानते हैं Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया में कौन-कौन शामिल है।

बता दें कि एशिया कप के लिए इस बार जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, प्रसिद्ध कृष्णा और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है। इसके साथ ही युवा तिलक वर्मा को भी टीम में मौका दिया गया है। इस टीम में संजू सैमसन को भी बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है।

 

बताया जा रहा है कि चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के नेतृत्व में टीम इंडिया का चयन किया गया। जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद थे। पीसी के दौरान रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने पत्रकारों के कई सवालों के जवाब भी दिए। वहीं बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से हैरान करते हुए युजवेंद्र चहल को टीम में नहीं चुना है। 

 

बता दें कि एशिया कप 2023-30 अगस्त से शुरू होना है। इस बार ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के आधार पर पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा रहा है। पाकिस्तान में  4 मैच खेले जाएंगे, जबकि फाइनल समेत बाकी सभी श्रीलंका में होंगे। 

एशिया कप 2023 के लिए Team India

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, तिलक वर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमराह , मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (बैकअप)  


संबंधित समाचार