होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बारबाडोस के तूफान में फंसी T20 World Cup विजेता Team India, कब लौटेंगे भारत, जानें ताजा अपडेट

बारबाडोस के तूफान में फंसी T20 World Cup विजेता Team India, कब लौटेंगे भारत, जानें ताजा अपडेट

 

Team India Barbados: T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से भारतीय टीम बाराबाडोस में समुद्री बेरिल तुफान के कारण फंस गई है। समुद्री तूफान के कारण बारबाडोस के सभी एयरपोर्ट का परिचालन बंद कर दिया गया है, जिस वजह से टीम इंडिया अभी तक भारत वापसी नहीं कर पाई है। 

लेकिन ताजा अपडेट के मुताबिक बारबाडोस की पीएम ने तूफान को लेकर कहा है कि- मैं हवाई अड्डे के कर्मचारियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम तत्काल सामान्य परिचालन फिर से शुरू करना चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर हवाई अड्डा खुल जाएगा।

पीएम ने टीम इंडिया के बारे में भी बात करते हुए कहा कि, हम सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि बारबाडोस में सभी सुरक्षित रहें, स्थानीय लोग और निश्चित रूप से क्रिकेट विश्व कप के लिए आए सभी मेहमान। 

सोमवार को बारबाडोस और आस-पास के द्वीपों में जानलेवा हवाए चली और तूफान आया। करीब तीन लाख की आबादी वाला यह देश रविवार शाम से लॉकडाउन का सामना0 कर रहा है। उन्होंने कहा ट्रॉफी जीतने के बाद से अपने होटल में रहने वाली भारतीय टीम समुद्री आपदा के बावजूद बहुत उत्साहित होगी क्योंकि उसने 11 साल के खिताब के सूखे को खत्म किया। मोटली ने कहा, मुझे यकीन है कि तूफान के बावजूद वे बहुत, बहुत, बहुत अच्छे मूड और जोश में होंगे और शनिवार को जिस तरह से जीते, हम भी समुद्री तूफान को जीतेंगे।

भारत वापस आने में हो सकती है देरी

मीडिया  रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया को बारबाडोस के ब्रिजटाउन से न्यूयॉर्क जाना था। इसके बाद दुबई के रास्ते भारत वापस लौटना था। हालांकि, अब टीम इंडिया का शेड्यूल बदल दिया गया है। टीम इंडिया को चार्टर्ड प्लेन से सीधे दिल्ली एयरपोर्ट लाया जा सकता है। दिल्ली पहुंचने पर पीएम मोदी टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के साथ मिल सकते हैं। बता दें कि मौजूदा समय में टीम इंडिया के साथ टीम के ऑफिसर्स और टीम मेम्बर्स के परिवार के सदस्य समेत करीब 70 लोग बारबाडोस में मौजूद हैं।

गोरतलब है कि भारतीय टीम ने 29 जून को बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल, ब्रिजटाउन के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में 7 रन से जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम किया था। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कुछ अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिन से यहां फंसे हुए हैं। 


संबंधित समाचार