होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Noida Dog Attack: आवारा कुत्तों ने नोंच-नोंच कर ली 7 महीने की मासूम की जान

Noida Dog Attack: आवारा कुत्तों ने नोंच-नोंच कर ली 7 महीने की मासूम की जान

 

देश में कहीं न कहीं से कुत्तों के हमलों की दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं। जिनमें उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad), नोएडा (Noida) और लखनऊ (Lucknow) में कुत्तों का आतंक ज्यादा बढ़ रहा है। लेकिन अब नोएडा से जो मामला सामने आया है उसे जानकर तो आपके होश ही उड़ जाएंगे। नोएडा सेक्टर 39 थाना क्षेत्र में एक कुत्ते ने 7 महीने की मासूम को नोंच-नोंचकर मार डाला। इससे पहले भी इन कुत्तों ने साल 2020 में एक पालतू खरगोश और एक पप्पी को मौत के घाट उतारा था। जब इन कुत्तों ने लोटस बुलेवार्ड सोसायटी में खरगोश और पिल्ले को मारा था। तब उन्हें शेल्टर में ले जाने के लिए पीएफए (People For Animal) के लोग आए थे। लेकिन वहां की सोसायटी के जो लोग इन्हें खिलाते-पिलाते थे उन्होंने इसका विरोध किया और उन्हें जाने नहीं दिया।
  
पशु अधिकार कार्यकर्ता कावेरी राणा भारद्वाज (Kaveri Rana Bharadwaj) ने जानकारी दी कि इन्हीं कुत्तों ने साल 2020 में एक पालतू खरगोश और एक पिल्ले को मौत के घाट उतार दिया था। इन आवारा कुत्तों के आक्रामकता का पुराना इतिहास है। उन्होंने सोसायटी के कुछ बच्चों पर भी हमला कर रखा है। लेकिन उन्हें सिर्फ कुछ दिनों के लिए ही निजी शेल्टर में ट्रांसफर किया गया। बाद में उन्हें पशु प्रेमी और स्थानीय फीडर के दबाव की वजह से वापस भेज दिया गया। इनमें से कुछ स्थानीय लोगों ने कुत्तों को ले जाने वाली वैन को भी रोक दिया।

कावेरी ने कहा कि अगर किसी भी कुत्ते में हिंसक व्यवहार दिखाई देते है तो उसे सरकारी शेल्टर में भेजा जाना चाहिए। उसे कितने भी समय के लिए वहां रखा जा सकता है। उसके लिए कोई भी समय सीमा नहीं है। पशु प्रेमी और फीडर्स को देश के कानून का पालन करना चाहिए। वरना बाद में उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी मामले में हो रही है कार्बन डेटिंग की मांग, जानें क्या और कैसे होती है कार्बन डेटिंग


संबंधित समाचार