होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

स्पाइसजेट के शेयरों में आज 9% का उछाल, जानिए वजह

स्पाइसजेट के शेयरों में आज 9% का उछाल, जानिए वजह

 

SpiceJet Shares: मंगलवार को स्पाइसजेट के शेयरों में उछाल आया, शुरुआती कारोबार में यह 9.45% बढ़कर 63 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। शेयर की कीमत में उछाल तब आया जब कंपनी ने नवंबर के अंत तक 10 विमान जोड़कर अपने बेड़े का विस्तार करने की योजना की घोषणा की, जिसे निवेशकों ने विकास का सकारात्मक संकेत माना। एक बयान में, स्पाइसजेट ने पुष्टि की कि वह सात पट्टे पर दिए गए विमानों को शामिल करेगी, जबकि पहले से बंद पड़े तीन विमानों को फिर से सेवा में लाया जाएगा।

कंपनी ने यह भी बताया कि उसने सात पट्टे पर लिए गए विमानों के लिए पहले ही समझौतों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं, तथा 15 नवंबर तक पूरी तरह से इनके शामिल हो जाने की उम्मीद है। इनमें से दो विमान पहले ही भारत आ चुके हैं और जल्द ही परिचालन में आ जाएंगे, जबकि जमीन पर खड़े विमान धीरे-धीरे सेवा में लौट आएंगे, जिनमें से पहले तीन के नवंबर के अंत तक फिर से उड़ान भरने की उम्मीद है।

यह विस्तार स्पाइसजेट द्वारा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी) के माध्यम से 3,000 करोड़ रुपये सफलतापूर्वक जुटाने के बाद हुआ है। एयरलाइन को पिछले फंडिंग राउंड से अतिरिक्त 736 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं, जो इसकी विकास योजनाओं को समर्थन देने में मदद करेंगे। 

अगस्त में एक ऑडिट में कुछ कमियों का पता चलने के बाद स्पाइसजेट नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा निगरानी बढ़ा दी गई है। इन मुद्दों के बावजूद, कंपनी द्वारा अपने बेड़े के विस्तार की घोषणा ने निवेशकों का विश्वास बढ़ाया है।
 

यह भी पढ़ें- Agra में भीषण सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में एक की मौत, 15 लोग घायल


संबंधित समाचार