होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चारबाग और गोमती नगर सहित अन्य स्टेशनों से अयोध्या के बीच चलाई जायेंगी स्पेशल ट्रेन

चारबाग और गोमती नगर सहित अन्य स्टेशनों से अयोध्या के बीच चलाई जायेंगी स्पेशल ट्रेन

 

करोड़ों हिंदुओं के आराध्य भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा को यादगार बनाने के लिए उत्तरप्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। 22 जनवरी को रामनगरी अयोध्या में होने जा रही भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर CM योगी ने यातायात व्यवस्था को श्रद्धालुओं के लिए सुचारू और सुगम बनाने संबधित विभागों को पहले ही निर्देश दे दिए हैं।

बता दें कि इसी कड़ी में चारबाग और गोमती नगर सहित कई अन्य स्टेशनों से भगवान राम के धाम अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जायेंगी। जिसको लेकर रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भी भेज दिया गया है। प्रस्ताव को बोर्ड द्वारा हरि झंड़ी मिलते ही, इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जायेगी। वहीं प्राण प्रतिष्ठा से पहले राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों की साफ-सफाई को दुरूस्त और चाक-चौबंद करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं।

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को एतिहासिक बनाने के पूर्ण रूप से समर्पित नजर आ रही है। 22 जनवरी को होने वाले इस भव्य कार्यक्रम में भारत के नहीं विदेशों से भी मेहमान पहुंचेंगे। इसलिए प्रदेश सरकार उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के साथ मिलकर श्रद्धालुओं की आवाजाही को बेहतर और सुगम बनाने का प्रयाश कर रही है। 

इसके साथ ही उत्तरप्रदेश परिवहन की सभी बसों में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भजन और कीर्तन बजाने के निर्देश दिए गए हैं। और सभी पब्लिक वाहनों और बस अड्डों पर साफ-सफाई की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के भी निर्देश जारी किए गए। बसों में मौजूद पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से भगवान राम के भजन बजाए जायेंगे। जिसमे भगवान कई चर्चित गायकों के भगवान के भजन बसों के भीतर बजाए जायेंगे, इसके अलावा कुछ स्थानीय गायकों के भजनों को भी इसमे शामिल किया जा सकता है। 

लखनऊ से अयोध्या, गोरखपुर से अयोध्या और अन्य मार्गों पर यात्रियों के लिए हेल्पडेस्क स्थापित किए जायेंगे और राज्य में मौजूद समस्त राष्ट्रीय राजमार्ग और राजकीय राजमार्गों पर एम्बुलेंस की तैनाती को भी सुनिश्चित किया है। 


संबंधित समाचार