होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

केदारनाथ धाम के पैदल यात्रा मार्ग पर अचानक टूटी कच्ची दुकान, सात यात्री हुए घायल

केदारनाथ धाम के पैदल यात्रा मार्ग पर अचानक टूटी कच्ची दुकान, सात यात्री हुए घायल

 

उत्तराखंड स्थित भगवान शंकर के ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग केदारनाथ धाम के पैदल यात्रा मार्ग पर सोमवार देर शाम एक कच्ची दुकान टूटने से उसमें खाना खाते तीर्थयात्री ढाबे के मलवे में दब गए। हालांकि राहत दलों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने मंगलवार को बताया कि केदारनाथ धाम की यात्रा पर पहुंचे सोनीपत (हरियाणा) निवासी समीर द्वारा देर रात आपदा कंट्रोल प्रबंधन को सूचित किया गया कि यात्रा पड़ाव मीठा पानी के समीप एक कच्ची दुकान (ढाबा) अचानक टूट गई है।

सूचना मिलते ही डीडीआरएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और दुकान के अंदर मलबे में दबे सभी घायल व्यक्तियों को एमआरपी, गौरीकुंड लाई। जहाँ डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद उक्त घायल व्यक्तियों को टीम द्वारा एम्बुलेंस के माध्यम से हायर सेंटर भेज दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि हादसे में निकान्त यादव (14) पुत्र शिव सिंह यादव, रीना यादव (36) पत्नी शिव सिंह यादव, रेखा यादव (35) पत्नी प्रताप सिंह, आराध्य यादव (13) पुत्र प्रताप सिंह, श्रेयांश पुत्र (13) प्रताप सिंह, कार्तिक यादव (09) पुत्र शिव सिंह, सभी निवासी मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले हैं और उज्ज्वल भाटिया फरीदाबाद (हरियाणा) को घायल अवस्था में हायर सेंटर भेजा गया है।

 


संबंधित समाचार