होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चुनाव से पहले BJP को झटका, पूर्व मंत्री जगदीश यादव ने पार्टी को कहा अलविदा

चुनाव से पहले BJP को झटका, पूर्व मंत्री जगदीश यादव ने पार्टी को कहा अलविदा

 

Haryana News: हरियाणा में पूर्व मंत्री और रेवाड़ी के कोसली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा नेता जगदीश यादव  ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। आज उन्हें नई दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी में शामिल किया जाएगा। 

जगदीश यादव ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि उन्होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि “मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए विकास कार्य चाहता हूं और इसीलिए मैंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अकेले जुमलों से काम नहीं चलता।  हरियाणा में आगामी चुनाव से पहले पार्टियों में नेताओं का दल-बदल की शुरूआत हो गई है। हता दें कि उन्होंने साल 2019 के चुनाव से पहले बीजेपी ज्वाइन की थी।

भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा गुट के जरिए होगी कांग्रेस में एंट्री
पूर्व मंत्री जगदीश यादव की पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हु़ड्‌डा के जरिए कांग्रेस में एंट्री होगी। जगदीश यादव गुरुग्राम से अपने समर्थकों के साथ पहले राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की कोठी पर पहुंचेंगे उसके बाद वे पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा और अन्य नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे।

जगदीश यादव की राजनितिक सफर
माना जाता है कि कोसली विधानासभा सीट पर जगदीश यादव की मजबूत पकड़ है। जगदीश यादव बंसीलाल सरकार में पहली बार 1996 में मंत्री बने थे। इसके बाद वे इनेलो की टिकट पर कांग्रेस उम्मीदवार से चुनाव हार गए थे। इसके बाद 2014 में बीजेपी उम्मीदवार से हार गए। इसके बाद जगदीश यादव  ने 2019 में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली।  

लेकिन उन्हें 2019 के चुनावों में टिकट नहीं मिल पाई। जिसके बाद भी वे बीजेपी में बने रहे। लेकिन अब काफी समय से उनकी पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा से नजदीकियों की खबरें आ रही थी और कांग्रेस में शामिल होने की खबरें थी। 

 


संबंधित समाचार