होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Sheikh Hasina की PM Modi से मुलाकात, भारत को बताया अपना सच्चा दोस्त

Sheikh Hasina की PM Modi से मुलाकात, भारत को बताया अपना सच्चा दोस्त

 

भारत दौरे के दूसरे दिन मंगलवार सुबह बांग्लादेश (Bangladesh) की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की। मंगलवार सुबह शेख हसीना राष्ट्रपति भवन पहुंचीं जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर (guard of Honour) दिया गया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत हमारा एक मित्र है। मैं जब भी भारत आती हूं, तो यह मेरे लिए एक खुशी की बात होती है, खासकर इसलिए क्योंकि हम हमेशा अपने मुक्ति संग्राम (Freedom struggle) के दौरान भारत के योगदान को याद करते हैं। हमारे बीच मैत्रीपूर्ण संबंध हैं, हम एक दूसरे का सहयोग करते हैं।

भारतीय अधिकारियों के साथ होने वाली चर्चा पर उन्होंने कहा कि, "मुझे पूरी उम्मीद है कि यह एक बहुत ही उपयोगी चर्चा साबित होगी। इसी के साथ हमारा मुख्य उद्देश्य आर्थिक रूप से विकसित होना और हमारे लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करना है - जो हम अच्छे से कर पाएंगे। दोस्ती से आप किसी भी समस्या का समाधान आसानी से निकाल सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि हमारा पूरा ध्यान गरीबी उन्मूलन और अर्थव्यवस्था को विकसित करने पर है। मुझे लगता है कि दोनों देश एक साथ काम कर रहे हैं ताकि न केवल भारत और बांग्लादेश में बल्कि पूरे दक्षिण एशिया में लोगों को बेहतर जीवन की सुविधा मिल सके। यही हमारा मैन फोकस है।
 

यह भी पढ़ें- शराब घोटाले में ED का एक्शन, दिल्ली से मुंबई तक 30 से अधिक ठिकानों पर की छापेमारी


संबंधित समाचार