होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस कंपनी के शेयरों ने बीते 6 महीने में किया दमदार प्रदर्शन, अब कंपनी दे रही है बोनस शेयर

इस कंपनी के शेयरों ने बीते 6 महीने में किया दमदार प्रदर्शन, अब कंपनी दे रही है बोनस शेयर

 

शेयर बाजार में इस हफ्ते काफी रौनक देखने को मिल सकती है। 6 कंपनियां अपना IPO लाने जा रही हैं और करीब 25 कंपनियां दलाल स्ट्रीट में एक्स डिविडेंड तौर पर ट्रेंड़ करेंगी। लेकिन आज बात होगी सालासार टेक्नो इंजीनिरयिंग लिमिटेड की। इस कंपनी को मौजूदा भाव 150 रूपए है और कंपनी बोनस में शेयर भी बांट रही है। 

शेयर मार्केट को दी जानकारी के अनुसार कंपनी ने कहा है कि 1 रूपए के शेयर पर सालासार टेक्नो इंजीनिरयिंग लिमिटेड 4 रूपए के बोनस शेयर दिए जायेंगे। कंपनी ने बोनस शेयर के लिए 1 फरवरी 2024 रिकॉर्ड डेट तय की है। इसका मतलब यह है कि इस दिन जिस किसी भी शेयर धारकों का नाम ऱिकॉर्ड बूक में दर्ज होगा उसे बोनस शेयर मिलेंगे।

वहीं बीते वर्ष कंपनी सितंबर के महीने में 10 पैसे प्रति डिविडेंड शेयर दिया था। 2022 में सालासार टेक्नो इंजीनिरयिंग लिमिटेड के शेयरों का बंटवारा 10 हिस्सों में हुआ था। कंपनी 2021 में भी 1 शेयर के बदले 1 बोनस शेयर दे चुकी है। 

पिछले कुछ समय से कंपनी के शेयरों में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है। गुरूवार को 25 जनवरी के दिन इस कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लग गया था। जिसके बाद से ही सालासार टेक्नो इंजीनिरयिंग लिमिटेड के शेयरों ने दमदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद कंपनी के शेयर का भाव 120.93 रूपए पर पहुंच गया। सिर्फ 1 महीने में कंपनी के शेयरों में 79 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई और बीते 1 महीन में 135 प्रतिशत की तेजी देखी गई है। 


संबंधित समाचार