होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नवरात्रि में मां को पूजा में चढ़ाएं 2 लौंग, चमक जाएगी रूठी किस्‍मत, आर्थिक संकट होंगे दूर

नवरात्रि में मां को पूजा में चढ़ाएं 2 लौंग, चमक जाएगी रूठी किस्‍मत, आर्थिक संकट होंगे दूर

 

Laung Ke Totke: जैसा की आप जानते है शारदीय नवरात्रि चल रहे है। मां दुर्गा को समर्पित 9 दिनों के इस महापर्व में भक्‍त मां को प्रसन्‍न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी चीज के बारे में जो मां दुर्गा को सबसे प्रिय है और इसका उपाय करने से मां दुर्गा प्रसन्‍न होती।

इतना ही नहीं इस उपाय को करने से आपकी रूठी किस्‍मत भी चमक जाएगी। दरअसल, मां दुर्गा को 'लौंग का जोड़ा' सबसे प्रिय है और उनकी पूजा में लौंग चढ़ाने का विशेष महत्‍व माना जाता है। नवरात्रि में लौंग के जोड़े के उपाय बहुत ही असरदार माने जाते हैं। तो आइए जानते है लौंग से जुड़े कुछ खास उपाय... 

आर्थिक संकट दूर करने के लिए 

अगर आप मां दुर्गा को प्रसन्न करना चाहते हैं और अपनी सोई किस्मत को जगाना चाहते हैं एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा रखकर उसके साथ 5 इलायची और 5 सुपारी मां को अर्पित करें। उसके बाद अगले दिन सुबह स्‍नान करके यह सामिग्री कपड़े सहित अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके घर में सुख समृद्धि बढ़ेगी। 

राहु-केतु के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए 

कई बार राशियों में राहु- केतु की वजह से भी हमारे काम बिगड़ जाते हैं. अगर आप इसके प्रभाव से मुक्ति पाना चाहते हैं तो नवरात्रि में हर रोज लौंग का एक जोड़ा शिवलिंग पर अर्पित करें। ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा आप पर होगी और कुंडली से राहु-केतु के अशुभ प्रभाव दूर होंगे।

लौंग कपूर का धुंआ 

9 दिनों तक चलने वाले नवरात्रि में नियमित रूप से लौंग और कपूर का धुंआ पूरे घर में दिखाएं। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी। रोजाना सुबह 9 दिनों तक इस उपाय को करने से आपके घर से सभी प्रकार की नकारात्‍मकता कम हो जाएगी और घर में चल रहे कलेश भी मिट जाएंगे। 

नौकरी की परेशानी होगी दूर 

अगर आप कई दिनों से नौकरी को लेकर परेशान हैं और काफी मेहनत करने के बाद भी आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल पा रही है तो नवरात्रि में रोजाना लौंग का एक जोड़ा अपने सिर के ऊपर से 7 बार उतारकर मां दुर्गा के चरणों में अर्पित कर दें। ऐसा करने से आपकी नौकरी से संबंधित सभी समस्‍याएं दूर हो जाएंगी और आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। जनता टीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है।

 


संबंधित समाचार