होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana Weather Update : हरियाणा में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, स्कूलों में बढ़ी छुट्टियां

Haryana Weather Update : हरियाणा में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, स्कूलों में बढ़ी छुट्टियां

 

Haryana Weather Update: हरियाणा में गर्मी का रिकॉर्ड दिन प्रति दिन टूटता जा रहा है. ऐसे में भीषण गर्मी का असर लोगों की दिनचर्या पर भी देखने को मिल रहा है. दिन में बाजार और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है. रात को भी गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है. इस बीच  मौसम विभाग ने गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह और पलवल के लिए दो जून तक भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अधिकांश जिलों में पारा 47 डिग्री के पार जा सकता है.

उधर, मौसम विभाग के अनुसार गर्मी से राहत मिलने के अभी कोई आसार नहीं है. तापमान में ओर बढ़ोतरी हो सकती है. दिन के अलावा रात के तापमान में वृद्धि हो सकती है. गर्मी के साथ तेज हवा भी चल सकती है. हीट वेव से परेशानी और बढ़ सकती है.

वहीं, भीषण गर्मी को देखते हुए 5 जिलों के DC ने 12वीं क्लास तक स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है. इनमें भिवानी, सिरसा, करनाल, जींद और पानीपत शामिल हैं. झज्जर और गुरुग्राम में 8वीं क्लास तक और रेवाड़ी, कैथल, अंबाला, फरीदाबाद, सोनीपत समेत सभी जिलों में 5 वीं कक्षा तक की छुट्टियां 31 मई तक बढ़ाई है. 

गर्मी के चलते मौसम विभाग ने लोगों को दी ये सलाह 

आसमान से उगलती आग के कारण मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि जरुरत होने पर ही घर से बाहर निकलें. खासकर दोपहर 12 बजे से चार बजे तक लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है.

 


संबंधित समाचार